Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » अमेरिकी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

अमेरिकी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

न्यूयॉर्क, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़े भूराजनीतिक तनाव के बीच अमेरिकी शेयर बाजार शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डॉव जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज 29.75 अंकों यानी 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ 22,329.48 पर बंद हुआ। एसएंडपी 500 सूचकांक 1.61 अंकों यानी 0.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 2,498.99 पर बंद हुआ।

नैस्डैक कंपोजिट सूचकांक 8.31 अंकों यानी 0.13 फीसदी की कमजोरी के साथ 6,414.38 पर बंद हुआ।

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव उस समय काफी बढ़ गया, जब गुरुवार को उत्तर कोरिया ने कहा कि वह प्रशांत महासागर में हाइड्रोजन बम के परीक्षण पर विचार कर रहा है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री के मुताबिक, यह संभवत: प्रशांत महासागर में सबसे भीषण हाइड्रोजन बम परीक्षण होगा।

इसके अलावा उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया को ‘पूरी तरह तबाह’ करने की ट्रंप की धमकी के जवाब में शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप को अपने बेहुदा बयानों का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने बुधवार को ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया और अक्टूबर से 450 करोड़ डॉलर के बहीखातों में कटौती का ऐलान किया।

ऐसी उम्मीदें भी हैं कि फेड दिसंबर के अंत में ब्याज दरें बढ़ा सकता है।

अमेरिकी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़े भूराजनीतिक तनाव के बीच अमेरिकी शेयर बाजार शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुए।समाचार एजेंसी स न्यूयॉर्क, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़े भूराजनीतिक तनाव के बीच अमेरिकी शेयर बाजार शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुए।समाचार एजेंसी स Rating:
scroll to top