Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अर्जेटीना की राष्ट्रपति के खिलाफ मामला खारिज

अर्जेटीना की राष्ट्रपति के खिलाफ मामला खारिज

ब्यूनस आयर्स, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अर्जेटीना के एक न्यायाधीश ने दिवंगत अधिकवक्ता अल्बटरे निसमैन द्वारा राष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नाडीज पर लगाए गए उन आरोपों को गुरुवार को खारिज कर दिया जिसमें निसमैन ने कहा था कि फर्नाडीज ने 1994 में ब्यूनस आयर्स में एक यहूदी संगठन पर हुए हमले में ईरान की संलिप्ता को छिपाने की कोशिश की थी। इस हमले में 85 लोग मारे गए थे।

मजिस्ट्रेट डेनियल रेफकेस ने कहा कि फर्नाडीज, विदेश मंत्री हेक्टर टिमरमैन और छह अन्य लोगों के खिलाफ लगाए गए आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत उपलब्ध नहीं है।

न्यायधीश के मुताबिक, सबूत, निसमैन की साजिश के आरोप के बिल्कुल विपरीत हैं।

निसमैन 1994 में एएमआईए यहूदी संगठन पर हुए हमले के लिए विशेष अभियोजक थे। फर्नाडीज पर आरोप लगाए जाने के चार दिन बाद इस साल 18 जनवरी को उन्हें मृत पाया गया था।

निसमैन की मौत के बाद दूसरे अभियोजन गेराडरे पोलिसिटा ने मामले को अपने हाथ में लिया था। दो सप्ताह पहले उन्होंने न्यायधीश से फर्नाडीज और अन्य के खिलाफ औपचारिक आरोपों को स्वीकृति देने के लिए था।

अर्जेटीना की राष्ट्रपति के खिलाफ मामला खारिज Reviewed by on . ब्यूनस आयर्स, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अर्जेटीना के एक न्यायाधीश ने दिवंगत अधिकवक्ता अल्बटरे निसमैन द्वारा राष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नाडीज पर लगाए गए उन आरोपों को गुर ब्यूनस आयर्स, 27 फरवरी (आईएएनएस)। अर्जेटीना के एक न्यायाधीश ने दिवंगत अधिकवक्ता अल्बटरे निसमैन द्वारा राष्ट्रपति क्रिस्टीना फर्नाडीज पर लगाए गए उन आरोपों को गुर Rating:
scroll to top