Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आंध्र को विशेष दर्जे के लिए तिरुपति बंद

आंध्र को विशेष दर्जे के लिए तिरुपति बंद

तिरूपति, 10 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर एक व्यक्ति के आत्मदाह के विरोध में सोमवार को यहां बंद रखा गया है।

कांग्रेस तथा वाम दलों द्वारा आहूत बंद के मद्देनजर दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा शैक्षिक संस्थान बंद हैं।

तिरुमला मंदिर के लिए बसों का परिचालन हालांकि सामान्य रूप से जारी है।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) पर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने में विफल होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस तथा वाम दलों ने रैलियां निकाली।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तिरुपति में रविवार को कांग्रेस द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान एम.कमकोटि (41) नामक एक कार्यकर्ता ने आत्मदाह कर लिया था। रविवार को ही चेन्नई में एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

कांग्रेस कार्यकर्ता ने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। वह 95 फीसदी जल गया था। उसे तिरुपति के अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे वेल्लोर के क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज (सीएमसी) में भर्ती कराया गया, जहां से उसे चेन्नई के केएमसी अस्पताल भेज दिया गया।

मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने लोगों से इस तरह के खतरनाक कदम न उठाने की अपील की।

उन्होंने एक बयान में रविवार को कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि केंद्र सरकार हमारे राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करेगी। लेकिन आंध्र प्रदेश के लोगों से मेरी विनती है कि भावावेश में आकर कोई खतरनाक कदम न उठाएं।”

विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि तेदेपा सरकार राज्य को आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिलाने के लिए पर्याप्त पैरोकारी नहीं कर रही है।

आंध्र को विशेष दर्जे के लिए तिरुपति बंद Reviewed by on . तिरूपति, 10 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर एक व्यक्ति के आत्मदाह के विरोध में सोमवार को यहां बंद रखा गया है। कांग्रे तिरूपति, 10 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर एक व्यक्ति के आत्मदाह के विरोध में सोमवार को यहां बंद रखा गया है। कांग्रे Rating:
scroll to top