Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईएसएल : गोवा ने पुणे को उसी के घर में हराया

आईएसएल : गोवा ने पुणे को उसी के घर में हराया

गोवा की यह इस मायने में भी अहम है कि आईएसएल के इतिहास में उसने पुणे को पहली बार हराया है।

इस जीत से प्राप्त तीन अंकों के साथ ब्राजीलियाई दिग्गज जीको की टीम गोवा एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पुणे सबसे निचले आठवें स्थान पर खिसक गया है।

गोवा की आईएसएल-3 में यह दूसरी जीत है। इस सीजन में इससे पहले हुए मैच में पुणे ने गोवा को उसी के घर में हराया था। पुणे ने अब तक सात में से तीन मैच गंवाए हैं वहीं तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। एक में उसे जीत मिली है।

मैच का एकमात्र गोल लुइज ने फ्री किक पर किया। लुइज ने पुणे की रक्षात्मक दीवार के ऊपर गेंद को कुछ इस तरह गोलपोस्ट की ओर रवाना किया कि वह पुणे के दिग्गज गोलकीपर एडेल बेटे को छकाते हुए बाएं किनारे से गोलपोस्ट में घुस गई।

पहले हाफ मे दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया। मेजबान टीम इस हाफ में सशक्त दिखी और लगा कि वही मैच का पहला गोल करेगी लेकिन पहला गोल गोवा की ओर से हुआ। पहले हाफ में अंत में पुणे ने भी दो जोरदार हमले किए लेकिन गोवा के गोलकीपर लक्ष्मीकांत काट्टीमनी ने उन्हें नकार दिया।

काट्टीमनी ने जोनाथन लुका और जीसस रोड्रिग्वेज टाटो को गोल करने से रोका। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच जोरदार संघर्ष हुआ लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली।

इस जीत के साथ गोवा के कोच जीको ने पुणे के कोच एंटोनियो हबास के अपने खिलाफ चले आ रहे जीत के सिलसिले को भी रोक दिया। बतौर कोच हबास और जीको के बीच अब तक कुल आठ मैच हुए हैं और चार में हाबास की जीत हुई है। तीन मैच ड्रॉ रहे हैं।

आईएसएल : गोवा ने पुणे को उसी के घर में हराया Reviewed by on . गोवा की यह इस मायने में भी अहम है कि आईएसएल के इतिहास में उसने पुणे को पहली बार हराया है।इस जीत से प्राप्त तीन अंकों के साथ ब्राजीलियाई दिग्गज जीको की टीम गोवा गोवा की यह इस मायने में भी अहम है कि आईएसएल के इतिहास में उसने पुणे को पहली बार हराया है।इस जीत से प्राप्त तीन अंकों के साथ ब्राजीलियाई दिग्गज जीको की टीम गोवा Rating:
scroll to top