Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आईएस के साथ संघर्ष में आस्ट्रेलियाई किशोर की मौत

आईएस के साथ संघर्ष में आस्ट्रेलियाई किशोर की मौत

मेलबर्न, 18 मई (आईएएनएस)। आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ाई के दौरान आस्ट्रेलिया के एक किशोर की मौत हो गई है। सोमवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकारी प्राप्त हुई।

समाचार पत्र द हेराल्ड सन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आईएस से लड़ने के दौरान मेलबर्न के किशोर इरफान हुसैन (19) की मौत हो गई। अभी साफ नहीं हुआ है कि उसकी बम विस्फोट में मौत हुई है या फिर आस्ट्रेलिया लौटने का प्रयास करने की वजह से आईएस के लड़ाकों ने उसका सिर कलम कर दिया।

पुलिस ने कहा कि उन्होंन एन्जेक षडयंत्र में शामिल एक किशोर के कमरे से हुसैन का अंतर्राष्ट्रीय फोन नंबर मिला।

हुसैन, नूमान हैदर (18) का करीबी दोस्त था। हैदर की पिछले साल सितंबर में दो पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला करने के बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गौरतलब है कि 2013 में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उसने हैदर के साथ विवादास्पद अल-फुरकान इस्लामिक केंद्र में जाना शुरू किया और यहीं से चरमपंथ समूहों में उसकी दिलचस्पी बढ़ी।

हुसैन के परिवार ने उसकी मौत की पुष्टि की है।

आईएस के साथ संघर्ष में आस्ट्रेलियाई किशोर की मौत Reviewed by on . मेलबर्न, 18 मई (आईएएनएस)। आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ाई के दौरान आस्ट्रेलिया के एक किशोर की मौत हो गई है। सोमवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकारी मेलबर्न, 18 मई (आईएएनएस)। आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) से लड़ाई के दौरान आस्ट्रेलिया के एक किशोर की मौत हो गई है। सोमवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकारी Rating:
scroll to top