Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईओसी ने की ब्लाटर के फैसले की सराहना

आईओसी ने की ब्लाटर के फैसले की सराहना

मेड्रिड, 3 जून (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने फीफा में नए नेतृत्व का मार्ग खोलने के लिए सेप ब्लाटर के फीफा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के फैसले की सराहना की।

बाख ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “जरूरी सुधारों के लिए तथा जरूरी बदलाव के मद्देनजर नए नेतृत्व को मार्ग देने के उद्देश्य से इस्तीफा देने के ब्लाटर के फैसले का हम सम्मान करते हैं।”

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 1999 से आईओसी के सदस्य ब्लाटर फीफा अध्यक्ष पद से हटने के साथ ही आईओसी की सदस्यता भी गंवा देंगे।

भ्रष्टाचार के व्यापक आरोपों के बीच बीते शुक्रवार को ब्लाटर फीफा के लगातार पांचवीं बार अध्यक्ष बने और आईओसी ने उनके अध्यक्ष चुने जाने के साथ ही भ्रष्टाचार से निपटने के लिए फीफा से ओलम्पिक एजेंडा-2020 को लागू करने का आग्रह भी किया था।

पिछले सप्ताह फीफा के 65वें अधिवेशन में बाख ने कहा था, “आईओसी ओलम्पिक एजेंडा-2020 लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को मजबूती प्रदान की है।”

फीफा अधिकारियों के लगातार भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरते जाने के कारण नाटकीय घटनाक्रम में ब्लाटर ने अध्यक्ष चुने जाने के चार दिन बाद ही मंगलवार को इस्तीफे की घोषणा कर दी।

आईओसी ने की ब्लाटर के फैसले की सराहना Reviewed by on . मेड्रिड, 3 जून (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने फीफा में नए नेतृत्व का मार्ग खोलने के लिए सेप ब्लाटर के फीफा के अध्यक्ष पद मेड्रिड, 3 जून (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख ने फीफा में नए नेतृत्व का मार्ग खोलने के लिए सेप ब्लाटर के फीफा के अध्यक्ष पद Rating:
scroll to top