Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईपीएल : जीत का क्रम जारी रखने उतरेगी नाइट राइडर्स टीम

आईपीएल : जीत का क्रम जारी रखने उतरेगी नाइट राइडर्स टीम

कोलकाता, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। जीत के साथ इस सत्र की शरुआत करने में सफल रही मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बड़े खिलाड़ियों से सजे रॉयल चलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शनिवार को भी जीत के इस क्रम को जारी रखना चाहेगी।

कोलकाता, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। जीत के साथ इस सत्र की शरुआत करने में सफल रही मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बड़े खिलाड़ियों से सजे रॉयल चलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शनिवार को भी जीत के इस क्रम को जारी रखना चाहेगी।

विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स टीम का प्रदर्शन पिछले संस्करण में कैरेबियाई क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीकी अब्राहम डिविलियर्स की मौजूदगी के बावजूद बहुत प्रभावशाली नहीं रहा था और यह नाइटराइडर्स के लिए राहत पहुंचाने वाली बात है।

विश्व कप में गेल और डिविलियर्स की टीमें नॉकआउट में पहुंचने के बाद बाहर हो गईं। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों की कोशिश यहां उस कसर को पूरा करने की होगी।

वेस्टइंडीज को क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दक्षिण अफ्रीका को भी कीवी टीम ने ही सेमीफाइनल में हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था।

नाइट राइडर्स आईपीएल के इस संस्करण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस पर जरूर जीत हासिल करने में कामयाब रहा लेकिन कप्तान गौतम गंभीर को अपने खिलाड़ियों से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

एक समय 37 रनों पर मुंबई इंडियंस के तीन विकेट हासिल करने के बावजूद टीम बाद के ओवरों में बैकफुट पर नजर आई। खराब क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी की बदौलत मुंबई के बल्लेबाज आखिरी छह ओवरों में 88 रन बटोरने में कामयाब रहे। नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों ने तीन अहम कैच भी छोड़े।

नाइट राइडर्स के पास मोर्ने मोकर्ल जैसे तेज गेंदबाज और सुनील नरेन जैसे दिग्गज स्पिनर हैं और निश्चित रूप से यह टीम की सबसे बड़ी ताकत है।

रॉयल चैलेंजर्स की बात करें तो गेल, डिविलियर्स और कोहली ने पिछले सत्र में निराश किया था। गेंदबाजी में भी आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क, वरुण एरॉन और युजवेंद्र चहल की मौजूदगी के बावजूद लय की कमी दिखी।

स्टार्क हाल में खत्म हुए विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे और ऐसे में प्रशंसकों को उनसे उसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद यहां भी होगी।

इसके अलावा कैरेबियाई डारेन सैमी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड विस, भारत के दिनेश कार्तिक की मौजूदगी रॉयल चैलेंजर्स को एक संतुलित टीम के रूप में प्रस्तुत करती है। इसके बावजूद मैदान पर प्रदर्शन ही अहम होगा।

दोनों टीमें पूर्व में 14 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं, इसमें आठ बार नाइट राइडर्स विजयी रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, मशेल स्टार्क, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड विस, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेसिम, संदीप वारिर, योगेश तकावले, यजुवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्लाह, मनविंदर बिस्ला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान. जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयुष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडे, सुर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शिल्डन जैक्सन, आदित्य गढवाल, केसी करियप्पा, वैभव रावल, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिस, रायन टेन डसकेट, आंद्र रसेल, ब्रैड हॉज, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

आईपीएल : जीत का क्रम जारी रखने उतरेगी नाइट राइडर्स टीम Reviewed by on . कोलकाता, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। जीत के साथ इस सत्र की शरुआत करने में सफल रही मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बड़े खिल कोलकाता, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। जीत के साथ इस सत्र की शरुआत करने में सफल रही मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बड़े खिल Rating:
scroll to top