Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईसीसी ने बेनो के परिवार के प्रति संवेदना जताई

आईसीसी ने बेनो के परिवार के प्रति संवेदना जताई

दुबई, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। लंबे समय से त्वचा के कैंसर से जूझ रहे दिग्गज आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटेटर रिचो बेनो के निधन पर शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी सहानुभूति जताई।

बेनो का लंबी बीमारी के बाद गुरुवार को 84 साल की उम्र में निधन हो गया।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, “यह क्रिकेट के लिए बेहद दुखद दिन है क्योंकि इस खेल ने अपने सबसे प्यारे बेटों में से एक को खो दिया। आईसीसी की ओर से मैं बेनो के परिवार, दोस्तों और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।”

रिचर्डसन के अनुसार, “बेनो एक महान खिलाड़ी के साथ-साथ खेल भावना का सम्मान करने वाले और अच्छे इंसान थे। वह उन कुछ लोगों में हैं जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी क्रिकेट को समर्पित की। अपने खेल के दिनों में वह कमाल के हरफनमौला खिलाड़ी के साथ-साथ प्रेरणा देने वाले कप्तान भी रहे। संन्यास के बाद खेल पत्रकार और कमेंटेटर के तौर भी उन्होंने क्रिकेट के प्रति अपनी समझ और शानदार प्रस्तुति से खेल को नई पहचान दी।”

बेनो ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 63 टेस्ट मैचों में 248 विकेट हासिल किए और 2,201 रन बनाए। उन्होंने 28 टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व भी किया और 12 में जीत हासिल की जबकि चार में उसे हार का सामना करना पड़ा।

अपने 16 साल के प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में भी लेग-स्पिन गेंदबाज और हरफनमौला बेनो ने 11, 719 रन बनाए और 259 मैचों में 945 विकेट हासिल किए।

आईसीसी ने बेनो के परिवार के प्रति संवेदना जताई Reviewed by on . दुबई, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। लंबे समय से त्वचा के कैंसर से जूझ रहे दिग्गज आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटेटर रिचो बेनो के निधन पर शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय दुबई, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। लंबे समय से त्वचा के कैंसर से जूझ रहे दिग्गज आस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटेटर रिचो बेनो के निधन पर शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय Rating:
scroll to top