Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आमिर की टिप्पणी पर भाजपा, कांग्रेस आमने-सामने (राउंडअप)

आमिर की टिप्पणी पर भाजपा, कांग्रेस आमने-सामने (राउंडअप)

मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। देश में पहले से जारी असहिष्णुता पर बहस को सोमवार को फिल्म अभिनेता आमिर खान के बयान से और हवा मिल गई है। कांग्रेस और फिल्मी दुनिया के कुछ कलाकारों ने जहां आमिर की पीठ थपथपाई है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कुछ फिल्मी लोगों ने इसे देश को बदनाम करने की साजिश बताया है।

इंडियन एक्सप्रेस समूह द्वारा आयोजित रामनाथ गोयनका पुरस्कार समारोह के दौरान आमिर खान ने कहा कि देश में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। घर में जब वह अपनी पत्नी से बात करते हैं, तो वह कहती है कि क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए। उनकी पत्नी का यह बयान आश्चर्यजनक व बेचैन करने वाला है। अभिनेता ने पुरस्कार लौटाने वाली हस्तियों का समर्थन किया और कहा कि पुरस्कार लौटाना रचनात्मक लोगों द्वारा अपना असंतोष जाहिर करने का एक तरीका है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने अभिनेता आमिर खान की टिप्पणी का खंडन किया।

रिजिजू ने कहा, “रिकॉर्ड दर्शाता है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के बाद देश में सांप्रदायिक दंगों में कमी आई है। इस तरह का बेतुका बयान देना कि राजग सरकार के दौरान देश में असहिष्णुता बढ़ गई है, केवल देश की छवि को खराब करना है।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मौके पर चौका मारने का मौका नहीं चूके।

राहुल ने ट्वीट किया, “सरकार और मोदी जी से सवाल करने वालों को देशद्रोही या राजनीति प्रेरित करार देने के बदले लोगों के बीच जाकर यह जानने की कोशिश करनी चाहिए कि कौन-सी बात उन्हें परेशान कर रही है।”

राहुल ने इसके बाद एक अन्य ट्वीट में लिखा, “भारत में समस्या सुलझाने का यही तरीका है, न कि डरा-धमका कर और गाली देकर।”

राहुल के बयान पर भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, “आमिर खान एक बयान देते हैं और राहुल गांधी उसका समर्थन करते हैं। राहुल के बयान से साफ हो गया है कि देश को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है।”

इस बीच, नई दिल्ली में टिप्पणी को लेकर आमिर खान के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

लघु फिल्म बनाने वाले उल्हास पीआर ने आमिर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाने में दर्ज कराई गई है।

भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग देश छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं, इससे देश की आबादी घटेगी।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हालांकि कहा कि चाहे जो भी हो, मुसलमान देश छोड़कर नहीं जाएंगे और वे यहां फख्र के साथ रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आमिर के समर्थन में ट्वीट किया, “भाजपा को धमकियों व उत्पीड़न के माध्यम से आवाज दबाने का काम बंद करना चाहिए। लोगों में असुरक्षा की भावना दूर करने के लिए केंद्र सरकार को ठोस पहल करनी चाहिए।”

अभिनेता अनुपम खेर ने आमिर की आलोचना करते हुए कहा कि व्यापक तौर पर प्रसिद्ध कलाकार को भय का नहीं, आशा का प्रचार करना चाहिए।

फिल्मकार राम गोपाल वर्मा ने भी कहा कि आमिर, सलमान और शाहरुख खान देश के तीन सबसे बड़े कलाकार हैं और मुझे समझ में नहीं आता कि देश में असहिष्णुता कहां है?

फिल्मकार सईद मिर्जा ने आईएएनएस से कहा, “देखिए, आपके पास दृष्टिकोण हैं। उन्हें सुनें। उनका एक दृष्टिकोण है, उसे सुनिए। हम इस पर बहस कर सकते हैं।”

फिल्मकार महेश भट्ट ने कहा, “उन्होंने जो भी कहा वह बेहद सहज लहजे में कहा और वही कहा जो उनकी पत्नी ने कहा। अगर लोगों को परेशानी है और भारत में रहने में डर लगता है, तो सरकार को आगे आकर समस्या का समाधान करना चाहिए।”

पाकिस्तानी फिल्मकार जमशेद महमूद रजा ने कहा, “यदि आमिर खान असहिष्णुता के बारे में बात कर रहे हैं और इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं, तो वह बिल्कुल सही हैं।”

इस बीच मुंबई में आमिर के घर के बाहर सैकड़ों की संख्या में हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्थन किया।

प्रदर्शनकारियों ने आमिर के घर के अंदर घुसने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान लगभग दर्जन भर प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया।

आमिर की टिप्पणी पर भाजपा, कांग्रेस आमने-सामने (राउंडअप) Reviewed by on . मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। देश में पहले से जारी असहिष्णुता पर बहस को सोमवार को फिल्म अभिनेता आमिर खान के बयान से और हवा मिल गई है। कांग्रेस और फिल्मी दुनिया के मुंबई, 24 नवंबर (आईएएनएस)। देश में पहले से जारी असहिष्णुता पर बहस को सोमवार को फिल्म अभिनेता आमिर खान के बयान से और हवा मिल गई है। कांग्रेस और फिल्मी दुनिया के Rating:
scroll to top