Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी 1.9 करोड़ डॉलर की मदद

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी 1.9 करोड़ डॉलर की मदद

इस्लामाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1.9 करोड़ डॉलर की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। यह धनराशि पाकिस्तान के संघर्ष और प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित क्षेत्रों में मदद के लिए दी गई है।

मीडिया रपटों के मुताबिक, आस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप ने पाकिस्तान की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान यह घोषणा की।

समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, बिशप आतंकवाद का सामना करने, अफगानिस्तान और क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बढ़ते प्रभुत्व के मुद्दों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के मुख्य सलाहकार सरताज अजीज से मिली।

बिशप ने कहा कि नशीले पदार्थो और मानव तस्करी सहित अंतर्राष्ट्रीय अपराधों का सामना करने के लिए दोनों देशों के हित समान है।

उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान में आस्ट्रेलियाई पर्यटन को बढ़ावा देंगी।

उन्होंने कहा, “लोगों से लोगों का जुड़ाव महत्वपूर्ण है। यकीनन, हम पाकिस्तान में एक सुरक्षित माहौल देखना चाहते हैं, ताकि यहां अंतर्राष्ट्रीय आगंतुक आ सकें।”

इससे पहले विदेश कार्यालय द्वारा एक बयान जारी किया गया था, “पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया मौजूदा संबंधों को मजबूत करने के लिए हरसंभव संभावनाओं की खोज करेंगे, विशेष रूप से कारोबार, निवेश, कृषि, शिक्षा, खेलकूद और रक्षा क्षेत्र में।”

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी 1.9 करोड़ डॉलर की मदद Reviewed by on . इस्लामाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1.9 करोड़ डॉलर की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। यह धनराशि पाकिस्तान के संघर्ष और प्राकृतिक आपदाओं से इस्लामाबाद, 7 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 1.9 करोड़ डॉलर की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। यह धनराशि पाकिस्तान के संघर्ष और प्राकृतिक आपदाओं से Rating:
scroll to top