Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आस्ट्रेलिया में संसद भंग

आस्ट्रेलिया में संसद भंग

कैनबरा, 8 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने शनिवार को संसद के दोनों सदनों को भंग करने की घोषणा की। दो जुलाई को वहां चुनाव होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टर्नबुल गवर्नर जनरल पीटर कोसग्रोव के पास गए। उन्होंने संसद के दोनों सदनों यानी प्रतिनिधि सभा और सीनेट को भंग करने की टर्नबुल की मांग स्वीकार कर ली।

इस फैसले के साथ ही आधिकारिक तौर पर आठ हफ्ते तक चलने वाला चुनाव प्रचार शुरू हो गया।

टर्नबुल ने कहा, “इस चुनाव में आस्ट्रेलियावासियों के पास चयन का बहुत स्पष्ट अधिकार है। पहला यह कि विकास और नौकरियों के लिए हमारी राष्ट्रीय आर्थिक योजना के साथ प्रतिबद्धता बनाए रखें या फिर लेबर पार्टी के पास जाएं जहां अधिक टैक्स देना है, अधिक खर्च होना है, घाटे और कर्ज का एजेंडा है जो हमारे देश के नए आर्थिक बदलाव को रोक देगा।

टर्नबुल ने कहा कि उन्होंने संसद भंग करने की मांग इसलिए की क्योंकि सीनेट ने दो बार यूनियनों और नियोक्ता संगठनों की जवाबदेही से जुड़ा कानून पारित करने से इनकार कर दिया था। इसके साथ ही आस्ट्रेलियाई भवन एवं निर्माण आयोग को फिर से स्थापित करने से जुड़े विधेयक को भी दो बार इनकार कर दिया गया था।

प्रतिनिधि सभा की 150 और सीनेट की 76 सीटों के लिए चुनाव होना है।

आस्ट्रेलिया में संसद भंग Reviewed by on . कैनबरा, 8 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने शनिवार को संसद के दोनों सदनों को भंग करने की घोषणा की। दो जुलाई को वहां चुनाव होगा। समाचार कैनबरा, 8 मई (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने शनिवार को संसद के दोनों सदनों को भंग करने की घोषणा की। दो जुलाई को वहां चुनाव होगा। समाचार Rating:
scroll to top