Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इंडोनेशिया में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 30 मरे (लीड-1)

इंडोनेशिया में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 30 मरे (लीड-1)

जकार्ता, 30 जून (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के मेडन शहर में मंगलवार को एक रिहायशी इलाके में हरक्यूलिस सी-130 सैन्य मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इंडोनेशिया के उत्तरी सुमात्रा प्रांत की राजधानी मेडन में चालक दल के 12 सदस्यों को लेकर जा रहा विमान अपराह्न 12.14 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दुर्घटना में चालक दल के सदस्यों की भी मौत हो गई। शवों को एडम मलिक अस्पताल भेज दिया गया है।

समाचार चैनलों पर प्रसारित किए गए वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि मृतकों के शव एंबुलेंस द्वारा अस्पताल पहुंचाए गए। इस हादसे में बुरी तरह झुलसे दो व्यक्तियों को बचा लिया गया है।

इंडोनेशियाई वायुसेना के कमांडर एयर मार्शल आगस सुप्रितना ने एक साक्षात्कार में संकेत दिया है कि विमान में खराबी आने के कारण यह दुर्घटना हुई।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, शहर के एडम मिलक अस्पताल की प्रवक्ता सैरी सारागीह ने कहा है कि अभी तक 20 शव अस्पताल लाए गए हैं। रपटों में कहा गया है कि चूंकि विमान घनी आबादी वाले क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, इसीलिए हादसे दर्जनों लोगों के मारे जाने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना से पहले विमान के चालक ने छावनी लौटने की मांग की थी।

आगस ने कहा, “दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान में कुछ खराबी आ गई थी। हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) के साथ विमान के चालक की बातचीत से यह साबित किया जा सकता है।” उन्होंने बताया कि विमान का निर्माण 1964 में हुआ था और उसका परिचालन स्क्वाड्रन-31 द्वारा किया जा रहा था।

इंडोनेशिया में सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त, 30 मरे (लीड-1) Reviewed by on . जकार्ता, 30 जून (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के मेडन शहर में मंगलवार को एक रिहायशी इलाके में हरक्यूलिस सी-130 सैन्य मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो ग जकार्ता, 30 जून (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के मेडन शहर में मंगलवार को एक रिहायशी इलाके में हरक्यूलिस सी-130 सैन्य मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो ग Rating:
scroll to top