Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इक्वाडोर को मध्यस्थता संबंधी वेनेजुएला का प्रस्ताव मंजूर

इक्वाडोर को मध्यस्थता संबंधी वेनेजुएला का प्रस्ताव मंजूर

वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)। इक्वाडोर के विदेश मंत्री रिकाडरे पैटिनो ने कहा कि उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो के उस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है, जिसमें उनसे वेनेजुएला और अमेरिका के बीच मध्यस्थता कराने के प्रयास का नेतृत्व करने को कहा गया है।

पैटिनो ने स्पेन की समाचार एजेंसी एफे को बुधवार को बताया, “उन्होंने यह भूमिका काफी दबाव के कारण स्वीकार किया है, क्योंकि यह वार्ता का समर्थन करता है, जिससे तनाव कम होगा और ऐसा करने में हमें खुशी होगी।”

उन्होंने कहा, “हम अमेरिका से संपर्क करने के लिए सभी कूटनीतिक हथियार का इस्तेमाल करेंगे, और एएलबीए (बोलिवैरियन एलायंस फॉर द पीपुल्स ऑफ अवर अमेरिका), सीईएलएसी (कम्युनिटी आफ लैटिन अमेरिकन एंड कैरिबियन स्टेट्स), यूएनएएसयूआर (यूनियन आफ साउथ अमेरिकन नेशंस) के देशों के साथ वार्ता करेंगे।”

विदेश मंत्री ने यह बात जनरल एसेम्बली ऑफ द आर्गनाइजेशन ऑफ अमेरिकन स्टेट्स की बैठक में हिस्सा लेने के वक्त वाशिंगटन दौरे पर कही।

वेनेजुएला के विदेश मंत्री डेल्सी रोडरिग्ज ने बुधवार को वाशिंगटन में प्रस्ताव पेश किया था, जिसमें अमेरिका के साथ वार्ता कराने में मध्यस्थ समूह का नेतृत्व करने की अपील की गई है। इसका फैसला मंगलवार को काराकास में एएलबीए की बैठक में किया गया था।

इक्वाडोर के मंत्री के समक्ष यह प्रस्ताव वेनेजुएला ने सीईएलएससी में उनके प्रोटेम अध्यक्ष की भूमिका को देखते हुए रखा था।

इक्वाडोर को मध्यस्थता संबंधी वेनेजुएला का प्रस्ताव मंजूर Reviewed by on . वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)। इक्वाडोर के विदेश मंत्री रिकाडरे पैटिनो ने कहा कि उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो के उस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया वाशिंगटन, 19 मार्च (आईएएनएस)। इक्वाडोर के विदेश मंत्री रिकाडरे पैटिनो ने कहा कि उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो के उस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया Rating:
scroll to top