Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » उत्तर कोरिया के संभावित मिसाइल प्रक्षेपण का जवाब देगा दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया के संभावित मिसाइल प्रक्षेपण का जवाब देगा दक्षिण कोरिया

सियोल, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का प्रक्षेपण किया तो वह इसका तेज और सम्यक जवाब देगा।

सियोल, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का प्रक्षेपण किया तो वह इसका तेज और सम्यक जवाब देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नोह क्वांग इल ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया किसी भी बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करता है तो यह उकसाने वाली बहुत गंभीर कार्रवाई होगी। यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के उन तमाम प्रस्तावों का भी उल्लंघन होगा जिनमें उत्तर कोरिया पर बैलिस्टिक मिसाइल प्रौद्योगिकी के किसी भी तरह के इस्तेमाल पर रोक लगाई गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर कोरिया के ऐसी किसी भी लंबी दूरी की मिसाइल के प्रक्षेपण की हालत में दक्षिण कोरिया संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद समेत सभी संबद्ध देशों से संपर्क करेगा।

सोमवार को उत्तर कोरिया के नेशनल एयरोस्पेस डेवलपमेंट एडमिनिस्ट्रेशन (एनएडीए) के निदेशक ने कहा था कि उत्तर कोरिया के सैन्य उपग्रहों का काम आखिरी दौर में है। उन्होंने इशारा दिया कि इनमें 10 अक्टूबर को लंबी दूरी के रॉकेट का प्रक्षेपण भी शामिल हो सकता है।

इस बयान ने इस अनुमान को हवा दी है कि उत्तर कोरिया लंबी दूरी के रॉकेट का परीक्षण कर सकता है।

उत्तर कोरिया ने दिसंबर 2012 में उन्हा-3 रॉकेट अंतरिक्ष की कक्षा में प्रक्षेपित किए थे। इसके दो महीने बाद उत्तर कोरिया ने अपना तीसरा परमाणु परीक्षण किया था।

उत्तर कोरिया के संभावित मिसाइल प्रक्षेपण का जवाब देगा दक्षिण कोरिया Reviewed by on . सियोल, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का प्रक्षेपण किया तो वह इसका तेज और सम्यक जवाब देगा।सियो सियोल, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा कि अगर उत्तर कोरिया ने लंबी दूरी की मिसाइल का प्रक्षेपण किया तो वह इसका तेज और सम्यक जवाब देगा।सियो Rating:
scroll to top