Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » उत्तर कोरिया ने भी लाउडस्पीकर की नीति अपनाई : दक्षिण कोरिया

उत्तर कोरिया ने भी लाउडस्पीकर की नीति अपनाई : दक्षिण कोरिया

समाचार एजेंसी योनहाप ने सोमवार को दक्षिण कोरिया के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने उन सभी 11 स्थानों पर प्रचार-प्रसार की नीति शुरू कर दी है, जहां दक्षिण कोरिया की सेना लाउडस्पीकर के जरिए उत्तर कोरिया के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है।

उत्तर कोरिया द्वारा बुधवार को हाइड्रोजन बम के सफलतापूर्ण परीक्षण के दो दिन बाद दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को इस मनोवैज्ञानिक युद्ध को जारी रखने का फैसला किया था।

इसी दिन उत्तर कोरिया ने प्रतिक्रियास्वरूप दो स्थानों पर लाउडस्पीकर दुष्प्रचार दोबारा शुरू किया था।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता किम मिनसियोक ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उत्तर कोरिया सीमावर्ती क्षेत्रों में लाउडस्पीकर से दुष्प्रचार कर रहा है।

उत्तर कोरिया संगीत के जरिए अपने शीर्ष नेता किम जोंग उन और उनके शासनकाल की प्रशंसा और दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे की निंदा कर रहा है।

उत्तर कोरिया ने भी लाउडस्पीकर की नीति अपनाई : दक्षिण कोरिया Reviewed by on . समाचार एजेंसी योनहाप ने सोमवार को दक्षिण कोरिया के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने उन सभी 11 स्थानों पर प्रचार-प्रसार की नीति शुरू कर दी है, जहा समाचार एजेंसी योनहाप ने सोमवार को दक्षिण कोरिया के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया ने उन सभी 11 स्थानों पर प्रचार-प्रसार की नीति शुरू कर दी है, जहा Rating:
scroll to top