Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : आंधी-तूफान में 18 की मौत, 25 घायल

उप्र : आंधी-तूफान में 18 की मौत, 25 घायल

लखनऊ, 14 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार को आई आंधी और तूफान में 18 लोगों की मौत हो गईऔर 25 हो गए।

मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 14 तारीख को भी कुछ जगहों पर सामान्य बारिश हो सकती है।

राज्य सरकार के मुताबिक, 13 मई को राज्य में आई आंधी और तूफान में कुल 18 लोगों की मौत हुई और 25 घायल हो गए।

सरकार के मुताबिक, कासगंज में पांच, इटावा में एक, कन्नौज में एक, बुलंदशहर में तीन, संभल में एक, अलीगढ़ में एक, गाजियाबाद में दो, हापुड और गौतम बुद्घनगर में एक-एक शख्स की मौत हुई। सहारनपुर में भी दो लोगों की मौत हुई है।

आंधी और तूफान से संभल में सबसे अधिक 13 लोग घायल हुए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने अनुमान है।

मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, 14 मई को भी राज्य के कुछ जिलों में सामान्य बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से हवा का दबाव बढ़ रहा है जिससे बारिश होने के आसार हैं।

लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22 डिग्री, इलाहाबाद का 20 डिग्री, झांसी का 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उप्र : आंधी-तूफान में 18 की मौत, 25 घायल Reviewed by on . लखनऊ, 14 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार को आई आंधी और तूफान में 18 लोगों की मौत हो गईऔर 25 हो गए। मौसम विभाग के अ लखनऊ, 14 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अन्य हिस्सों में रविवार को आई आंधी और तूफान में 18 लोगों की मौत हो गईऔर 25 हो गए। मौसम विभाग के अ Rating:
scroll to top