Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : गडकरी 19 को रखेंगे सीमावर्ती सड़क की आधारशिला

उप्र : गडकरी 19 को रखेंगे सीमावर्ती सड़क की आधारशिला

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला 19 जनवरी को रखेंगे। गडकरी इन कार्यक्रमों के लिए 19 जनवरी को बाराबंकी और फैजाबाद में जबकि 20 जनवरी को सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही बाराबंकी से जरवल रोड, जरवल से बहराइच, बहराइच से रुपईडीहा, रुधौली से बस्ती और फैजाबाद-सुलतानपुर राष्ट्रीय राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने बताया कि बाराबंकी से जरवल रोड के 42.46 किलोमीटर राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 358.47 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

इस सड़क योजना को राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग को पूरा करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसी तरह जरवल से बहराइच तक करीब 51 किलोमीटर के राजमार्ग के पुनरुद्धार पर 337.58 करोड़ रुपये खर्च होंगे जबकि 54 किलोमीटर बहराइच-रुपईडीहा राजमार्ग पर 437.92 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।

सोनौली-गोरखपुर के 82 किलोमीटर लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 569.34 करोड़ रुपये व्यय होंगे और नेपाल बार्डर से रुधौली सेकशन के 66 किलोमीटर राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 551.48 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

सूत्र ने बताया कि 56 किलोमीटर रुधौली से बस्ती राजमार्ग पर 534.93 करोड़ रुपये तथा फैजाबाद से सुलतानपुर राजमार्ग के करीब 47 किलोमीटर लम्बे राजमार्ग के पुनर्निर्माण पर 227.75 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इनमें से चार परियोजनाओं का काम राज्य के लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है जबकि दो का कार्य पीआईयू बस्ती को दिया गया है। इसके लिए निर्माण इकाइयों से अनुबन्ध का कार्य पूरा हो चुका है।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी इन परियोजनाओं की आधारशिला अलग-अलग स्थानों बाराबंकी, फैजाबाद, सिद्धार्थनगर और गोरखपुर में रखेंगे।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

उप्र : गडकरी 19 को रखेंगे सीमावर्ती सड़क की आधारशिला Reviewed by on . आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला 19 जनवरी को रखेंगे। गडकरी इन कार्यक्रमों के लिए 1 आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इन राजमार्गो के पुनर्निर्माण की आधारशिला 19 जनवरी को रखेंगे। गडकरी इन कार्यक्रमों के लिए 1 Rating:
scroll to top