Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : ट्रैक में फ्रैक्चर की सूचना पर रोकी ट्रेन, यात्रियों का हंगामा

उप्र : ट्रैक में फ्रैक्चर की सूचना पर रोकी ट्रेन, यात्रियों का हंगामा

मंगलवार सुबह रेलवे को सोनिक और अजगैन रेलवे स्टेशन के बीच रेल लाइन में फै्रक्चर होने की सूचना मिली, जिस पर कानपुर से लखनऊ जा रही लखनऊ-कानपुर मेमू (एलकेएम) ट्रेन को सुबह आठ बजे सोनिक स्टेशन पर रोक दी गई। ट्रेन लगभग आधे घंटे खड़ी रही तो दैनिक यात्री परेशान होने लगे और स्टेशन मास्टर से कारण जानना चाहा। उन्होंने ट्रैक में फै्रक्चर की जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैक को मरम्मत करने के लिए ट्रैकमैन और गैंगमैन को भेजा गया है।

वहीं दैनिक यात्री मजदूरों पर जल्द मरम्मत करने का दबाव बनाने लगे। इसको लेकर उनकी गैंगमैन और ट्रैकमैन से झड़प हो गई। बात बढ़ने पर यात्रियों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद मालगोदाम पर काम कर रहे मजदूरों ने लाठी-डंडों से यात्रियों को जमकर पीटा और पथराव किया।

हालात बिगड़ने पर स्टेशन मास्टर की सूचना पर उन्नाव से आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंच गई। थाना पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया। पुलिस और जीआरपी ने किसी तरह यात्रियों को समझाकर शांत किया।

उधर, यात्रियों का आरोप है कि स्टेशन मास्टर ने पास के मालगोदाम पर कार्य कर रहे ठेकेदारों और मजदूरों को कुछ इशारा किया। इस पर मजदूरों और ठेकेदारों ने यात्रियों से मारपीट की और उन पर पथराव किया। पथराव के चलते लगभग डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि लखनऊ के एक युवक को गंभीर चोट आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ घायलों को अस्पताल भेज दिया। मारपीट के आधा घंटे बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। इस मामले में अजगैन पुलिस का कहना है कि यात्री तहरीर देंगे तो एफआईआर दर्ज की जाएगी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

उप्र : ट्रैक में फ्रैक्चर की सूचना पर रोकी ट्रेन, यात्रियों का हंगामा Reviewed by on . मंगलवार सुबह रेलवे को सोनिक और अजगैन रेलवे स्टेशन के बीच रेल लाइन में फै्रक्चर होने की सूचना मिली, जिस पर कानपुर से लखनऊ जा रही लखनऊ-कानपुर मेमू (एलकेएम) ट्रेन मंगलवार सुबह रेलवे को सोनिक और अजगैन रेलवे स्टेशन के बीच रेल लाइन में फै्रक्चर होने की सूचना मिली, जिस पर कानपुर से लखनऊ जा रही लखनऊ-कानपुर मेमू (एलकेएम) ट्रेन Rating:
scroll to top