Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : पीसीएस की तर्ज पर होगी लेखपाल परीक्षा

उप्र : पीसीएस की तर्ज पर होगी लेखपाल परीक्षा

लेखपाल परीक्षा में 113 परीक्षा केंद्रों में कुल एक लाख 66 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें से 32 हजार परीक्षार्थी लखनऊ के होंगे। अन्य परीक्षार्थी प्रदेश के अन्य जनपदों से आएंगे। पहली पाली में 83 हजार 179 और दूसरी पाली में 83 हजार 178 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

पहली पाली सुबह 10 से 11.30 जे तक और दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से 4.30 बजे तक होगी।

एडीएम (प्रशासन) आर.के. पांडेय ने बताया कि परीक्षार्थी राजस्व परिषद की वेबसाइट से अपने प्रवेशपत्र डाउनलोड कर सकते हैं। लेखपाली परीक्षा के लिए कुल आठ जोन बनाए गए हैं। पूरे जनपद को 16 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी 113 परीक्षा केंद्रों में एक-एक अधिकारी की तैनाती की गई है, जो नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारी होंगे। इसके अलावा एक केंद्र परीक्षक और एक उपकेंद्र परीक्षक की तैनाती भी की गई है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र के परीक्षा कक्षों में 14 परीक्षार्थियों पर दो, 48 पर चार और 66 परीक्षार्थियों पर छह कक्ष निरीक्षकों की तैनाती की जाएगी।

कुछ ऐसे परीक्षा केंद्र भी चिह्न्ति किए गए हैं, जिसके आसपास जैमर लगाए जाएंगे, ताकि वहां पर मोबाइल नेटवर्क काम न कर सके। यही नहीं, सभी परीक्षार्थियों के अलावा कक्ष निरीक्षक, केंद्र परीक्षक जो परीक्षा केंद्र के अंदर मौजूद होंगे, वे भी अपने मोबाइल व कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर अंदर नहीं जा सकेंगे।

उप्र : पीसीएस की तर्ज पर होगी लेखपाल परीक्षा Reviewed by on . लेखपाल परीक्षा में 113 परीक्षा केंद्रों में कुल एक लाख 66 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें से 32 हजार परीक्षार्थी लखनऊ के होंगे। अन्य परीक्षार्थी प्रदेश के लेखपाल परीक्षा में 113 परीक्षा केंद्रों में कुल एक लाख 66 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिसमें से 32 हजार परीक्षार्थी लखनऊ के होंगे। अन्य परीक्षार्थी प्रदेश के Rating:
scroll to top