Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : मॉडल स्कूल चलेंगे नवोदय विद्यालय की तर्ज पर

उप्र : मॉडल स्कूल चलेंगे नवोदय विद्यालय की तर्ज पर

लखनऊ , 6 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए गुरुवार को कहा कि प्रदेश सरकार मॉडल स्कूलों को नवोदय विद्यालयों की तर्ज पर विकसित करेगी और जरूरत पड़ने पर इन स्कूलों को सीबीएसई बोर्ड से भी संबद्ध किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों को माध्यमिक शिक्षा व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने जरूरत के मुताबिक शिक्षा में आ रहे बदलावों को भी समायोजित करने के निर्देश दिए, ताकि विद्यार्थी समय की मांग के अनुसार आगे बढ़ सकें और भविष्य में देश व प्रदेश के विकास में अपना योगदान दे सकें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के छात्रों को हर स्तर पर अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है, क्योंकि अच्छी शिक्षा के बगैर कोई भी समाज या देश प्रगति नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं को उत्कृष्ट शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत है। हर स्तर के विद्यालयों की स्थापना के साथ-साथ नए विश्वविद्यालय भी विकसित किए जा रहे हैं। राज्य सरकार की मंशा है कि गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ-साथ सभी को पढ़ाई का अवसर मिले। इसके मद्देनजर सरकार लगातार काम कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा के स्तर में सुधार लाने से देश और समाज का भविष्य बेहतर बनेगा। देश में समान शिक्षा प्रणाली पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सरकार के साथ-साथ समाज के साधन संपन्न लोगों की भी जिम्मेदारी है।

उप्र : मॉडल स्कूल चलेंगे नवोदय विद्यालय की तर्ज पर Reviewed by on . लखनऊ , 6 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए गुरुवार को कहा कि प्रदेश सरकार मॉडल स्कूलों को नव लखनऊ , 6 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने माध्यमिक शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए गुरुवार को कहा कि प्रदेश सरकार मॉडल स्कूलों को नव Rating:
scroll to top