Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एआईआईबी अध्यक्ष ‘सर्वोत्तम संभव मानक’ के लिए प्रतिबद्ध

एआईआईबी अध्यक्ष ‘सर्वोत्तम संभव मानक’ के लिए प्रतिबद्ध

एआईआईबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की दो दिवसीय बैठक की समाप्ति के बाद रविवार को जिन लिकुन ने संवाददाताओं से यह बात कही। निदेशक मंडल ने इस बैठक में बैंक के कानून, नियम और आचार संहिता को मंजूरी दी।

जिन ने बीजिंग में संवाददाताओं से कहा, “मैं शेयरधारकों के विश्वास और भरोसे के लिए उनका आभारी हूं। मैं संस्थान के संचालन में हर संभव सर्वोत्तम मानक का पालन करने और समझौते में उल्लिखित पारदर्शिता, खुलापन, जवाबदेही और स्वतंत्रता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

उन्होंने कहा कि बैंक के 57 संभावित संस्थापक सदस्यों में से 30 ने (जिनकी हिस्सेदारी 74 फीसदी से अधिक है) समझौते के मसौदे को मंजूरी दे दी है। शेष सदस्यों से भी इस साल के आखिर तक मंजूरी मिल जाने की संभावना है।

बैंक के गवर्नरों ने अपनी बैठक में निदेशक मंडल का भी चुनाव किया, जिसकी बैठक रविवार अपराह्न् होनी है और जिसमें कई नीतियों पर फैसला होना है।

एआईआईबी का लक्ष्य एशिया में अवसंरचना विकास और संपर्क को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रमों का वित्तपोषण करना है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 2013 में इसकी स्थापना का प्रस्ताव रखा था। एआईआई की औपचारिक स्थापना गत वर्ष के अंत में हुई है। बीजिंग इसका मुख्यालय है।

एआईआईबी अध्यक्ष ‘सर्वोत्तम संभव मानक’ के लिए प्रतिबद्ध Reviewed by on . एआईआईबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की दो दिवसीय बैठक की समाप्ति के बाद रविवार को जिन लिकुन ने संवाददाताओं से यह बात कही। निदेशक मंडल ने इस बैठक में बैंक के कानून, निय एआईआईबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की दो दिवसीय बैठक की समाप्ति के बाद रविवार को जिन लिकुन ने संवाददाताओं से यह बात कही। निदेशक मंडल ने इस बैठक में बैंक के कानून, निय Rating:
scroll to top