Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एनबीए में जगह पाने वाले पहले भारतीय बने सतनाम (लीड-1)

एनबीए में जगह पाने वाले पहले भारतीय बने सतनाम (लीड-1)

न्यूयार्क, 26 जून (आईएएनएस)। सतनाम सिंह भामरा अमेरिका में प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में प्रवेश पाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

सतनाम को शुक्रवार को एनबीए ड्राफ्ट में शामिल किया गया। सात फुट दो इंच लम्बे सतनाम को डालास मावेरिक्स टीम ने अपने साथ जोड़ा है।

इससे पहले सतनाम को बोस्टन सेल्टिक्स और साक्रामेंटो किंग्स जैसी टीमों ने अभ्यास के लिए चुना था।

19 साल के सतनाम पंजाब से सम्बंध रखते हैं। वह 2014-15 में आईएमजी अकादमी ग्रेजुएट टीम के लिए खेल चुके हैं।

सतनाम ने एक दिन पहले कहा था कि वह अपने खेल को लेकर काफी मेहनत करते हैं लेकिन इसके बावजूद वह ड्राफ्ट में शामिल होने को लेकर आश्वस्त नहीं हैं।

सतनाम एनबीए में शामिल होने वाले पहले भारतीय (भारत में जन्मे) हैं। बीते साल अमेरिका में जन्मे भारतीय खिलाड़ी सैम भुल्लर ने एनबीए में जगह बनाई थी।

सतनाम ने इस बात को लेकर खुशी जाहिर की थी कि भारत में इस खेल को लेकर जागरुकता और लोकप्रियता बढ़ रही है और अब इस खेल को पेशेवर लिहाज से लिया जाता है।

शुरुआत में सतनाम के लिए 17 बार एनबीए खिताब जीत चुके बोस्टन सेल्टिक्स ने रुचि दिखाई थी लेकिन अंत में मावेरिक्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा।

एनबीए में जगह पाने वाले पहले भारतीय बने सतनाम (लीड-1) Reviewed by on . न्यूयार्क, 26 जून (आईएएनएस)। सतनाम सिंह भामरा अमेरिका में प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में प्रवेश पाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।सतनाम को शुक्र न्यूयार्क, 26 जून (आईएएनएस)। सतनाम सिंह भामरा अमेरिका में प्रतिष्ठित नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में प्रवेश पाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।सतनाम को शुक्र Rating:
scroll to top