Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एप्पल ने चीन में म्यूजिक सेवा शुरू की

एप्पल ने चीन में म्यूजिक सेवा शुरू की

एप्पल के देश के फिल्म उद्योग और प्रकाशकों के साथ करार के कारण चीन के ग्राहक आईट्यूंस मूवीज और आईबुक्स का भी उपयोग कर सकेंगे।

जून में हुए एप्पल के वैश्विक डेवलपर सम्मेलन (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) म्यूजिक सर्विस शुरू करने की घोषणा के बाद एप्पल म्यूजिक 100 से अधिक देशों में शुरू किया जा चुका है।

म्यूजिक सेवा के ग्राहकों को प्रथम तीन महीने तक कोई शुल्क नहीं लगेगा। यह सुविधा अन्य बाजारों में भी दी गई है।

इस सेवा के लिए मासिक सदस्यता शुल्क 10 युआन (करीब 1.5 डॉलर) है। फैमिली प्लान के तहत 15 युआन शुल्क पर छह सदस्य अपने-अपने निजी खातों के साथ सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

यह शुल्क अमेरिका में लागू शुल्क के छठे हिस्से से भी कम है।

एप्पल के इंटरनेट सॉफ्टवेयर एंड सर्विसिस खंड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडी क्यू ने मंगलवार को कहा, “सभी तरह के संगीत और रेडिया, फिल्म तथा किताबों के लिए 10 युआन शुल्क का कोई मुकाबला नहीं होगा।”

उन्होंने कहा कि एप्पल चीन में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रवैया रखना चाहता है, जहां अधिकतर संगीत और फिल्में निशुल्क ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

2013 में चीन के प्रमुख सर्च इंजन बैदू ने बैदू म्यूजिक लांच किया था। ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ने भी म्यूजिक सर्विस कंपनी शियामी का अधिग्रहण किया। इसके अलावा नेटीज ने भी अपनी क्लाउड म्यूजिक सेवा लांच की है।

क्यू ने कहा, “हम निश्चितरूप से स्थानीय संगीत समुदाय के साथ संबंध प्रगाढ़ करेंगे।” क्यू ने साथ ही कहा कि एप्पल म्यूजिक कलाकारों की खोज करेगा और ग्राहकों को बेहतर संगीत उपलब्ध कराएगा।

ग्राहक आईट्यूंस स्टोर से ताजातरीन हॉलीवुड ब्लॉकबुस्टर और स्थानीय संगीत डाऊनलोड भी कर सकेंगे।

स्थानीय नियमों के बारे में क्यू ने कहा कि एप्पल हमेशा स्थानीय नियमों और कानूनों का पालन करती है।

उन्होंने कहा कि चीन में एप स्टोर एप डऊनलोड करने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बन चुका है। उन्होंने हालांकि इसके समर्थन में कोई आंकड़ा नहीं दिया।

एप्पल ने चीन में म्यूजिक सेवा शुरू की Reviewed by on . एप्पल के देश के फिल्म उद्योग और प्रकाशकों के साथ करार के कारण चीन के ग्राहक आईट्यूंस मूवीज और आईबुक्स का भी उपयोग कर सकेंगे।जून में हुए एप्पल के वैश्विक डेवलपर एप्पल के देश के फिल्म उद्योग और प्रकाशकों के साथ करार के कारण चीन के ग्राहक आईट्यूंस मूवीज और आईबुक्स का भी उपयोग कर सकेंगे।जून में हुए एप्पल के वैश्विक डेवलपर Rating:
scroll to top