Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एफटीआईआई के विद्यार्थियों ने भूख हड़ताल वापस ली

एफटीआईआई के विद्यार्थियों ने भूख हड़ताल वापस ली

पुणे, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई)के अनशनकारी विद्यार्थियों ने रविवार को अपनी क्रमिक भूख हड़ताल वापस ले ली। यह कदम सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से 29 सितंबर को बातचीत करने के लिए राजी होने के बाद उठाया गया है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि उनकी हड़ताल खत्म होगी।

छात्र अध्यक्ष हरिशंकर नचिमुथु और कोर कमेटी के सदस्य रंजीत नायर ने इस बाबत आईएएनएस ने पुष्टि की। उन्होंने कहा, “हम हड़ताल वापस ले रहे हैं, क्योंकि सरकार 29 सितंबर को बात करने की इच्छुक है। लेकिन जब तक उनकी ओर से कोई सकारात्मक नतीजा निकलकर सामने नहीं आता, हड़ताल जारी है।”

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान के 250 से ज्यादा विद्यार्थी पिछले 100 दिनों से अधिक समय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य एवं अभिनेता गजेंद्र चौहान को संस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के खिलाफ हड़ताल पर हैं। विद्यार्थियों का मानना है कि गजेंद्र इस पद के काबिल नहीं हैं।

अब तक न तो अनशनकारी विद्यार्थी, गजेंद्र और न सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ही इस मुद्दे का कोई पुख्ता हल निकाल पाया है। अब उम्मीद की एक हल्की सी किरण नजर आई है।

एफटीआईआई के विद्यार्थियों ने भूख हड़ताल वापस ली Reviewed by on . पुणे, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई)के अनशनकारी विद्यार्थियों ने रविवार को अपनी क्रमिक भूख हड़ताल वापस ले ली। यह पुणे, 27 सितम्बर (आईएएनएस)। पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई)के अनशनकारी विद्यार्थियों ने रविवार को अपनी क्रमिक भूख हड़ताल वापस ले ली। यह Rating:
scroll to top