Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » एमएच17 पीड़ितों के पार्थिव शरीर नीदरलैंड पहुंचे

एमएच17 पीड़ितों के पार्थिव शरीर नीदरलैंड पहुंचे

द हेग, 3 मई (आईएएनएस)। नीदरलैंड का सैन्य विमान मलेशियन एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान एमएच17 में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर लेकर शनिवार को यहां इन्डोवेन हवाईअड्डे पर पहुंचा। मलेशिया का विमान एमएच17 पिछले साल पूर्वी यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें सवार सभी 298 लोगों की मृत्यु हो गई थी।

समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ के मुताबिक, पिछले गुरुवार को नीरदरलैंड के पुलिस प्रमुख पीटर जैप अल्बरसबर्ग ने घोषणा की थी कि पूर्वी यूक्रेन में डच एम17 स्वदेश वापसी अभियान अपने मौजूदा स्वरूप में समाप्त हो गया है।

इसका मतलब यह है कि शनिवार को नीदरलैंड पहुंचा विमान आखिरी था। हालांकि पूर्वी यूक्रेन में स्थानीय लोगों को अभी भी नए शव मिल सकते हैं।

खार्किव हवाईअड्डे से मृतकों के पार्थिव शरीर लेकर विमान लगभग अपराह्न चार बजे इन्डोवन पहुंचा।

हवाईअड्डे पर सुरक्षा और न्याय मंत्री अर्ड वैन डर स्टूर सहित मृतकों के 300 से अधिक संबंधी श्रद्धांजलि देने के लिए वहां मौजूद थे।

गौरतलब है कि पिछले साल 17 जुलाई को एम्सटर्डम से कुआलालंपुर जाते हुए मलेशियन एयरलाइंस का विमान एमएच17 पूर्वी यूक्रेन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान में सवार सभी 298 लोगों की मृत्यु हो गई थी, जिनमें से 296 लोगों की पहचान कर ली गई है। मृतकों में से ज्यादातर नीदरलैंड के थे।

एमएच17 पीड़ितों के पार्थिव शरीर नीदरलैंड पहुंचे Reviewed by on . द हेग, 3 मई (आईएएनएस)। नीदरलैंड का सैन्य विमान मलेशियन एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान एमएच17 में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर लेकर शनिवार को यहां इन्डोवेन हव द हेग, 3 मई (आईएएनएस)। नीदरलैंड का सैन्य विमान मलेशियन एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान एमएच17 में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर लेकर शनिवार को यहां इन्डोवेन हव Rating:
scroll to top