Wednesday , 19 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एयरबस ‘मेक इन इंडिया’ के तहत 2 अरब डॉलर की खरीदारी करेगी

एयरबस ‘मेक इन इंडिया’ के तहत 2 अरब डॉलर की खरीदारी करेगी

नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। एयरबस समूह अगले पांच सालों में साल 2020 तक भारत में 2 अरब डॉलर के कच्चे माल की खरीदारी करेगी साथ ही मेक इन इंडिया अभियान के तहत कई अन्य कदम भी उठाएगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एयरबस समूह भारत के अध्यक्ष सह कार्यकारी अधिकारी पियरे डे बोउस्सेट ने कहा कि एयरबस अपनी पैंथर चॉपर के असेंबली लाइन को भारत स्थानांतरित करने जा रही है ताकि इन हेलीकॉप्टरों के निर्माण के लिए भारत को एक वैश्विक केंद्र बनाया जा सके।

अधिकारी ने कहा, “आज दुनिया के हर वाणिज्यिक एयरबस विमान के कुछ हिस्से भारत में बनाए जाते हैं। हम इसमें और वृद्धि करने की योजना पर काम कर रहे हैं।”

एयरबस के उद्योग विकास के उपाध्यक्ष अशीश श्रॉफ ने कहा कि समूह की मेक इन इंडिया अभियान के तहत भारत को जटिल और हमेशा मांग में रहने वाली वैश्विक एयरोस्पेस पारिस्थितिकी तंत्र के केंद्र के रूप में विकसित करेगी तथा मझोली कंपनियों को एयरबस के पुर्जे बनाने का प्रशिक्षण देकर उनसे खरीदारी करेगी।

उन्होंने कहा, “इसके तहत भारत में 5,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया जाएगा और इससे कम से कम 10,000 नई नौकरियां पैदा होगी।”

चॉपर डिवीजन के प्रबंधक जेवियर हे ने कहा कि महिंद्रा डिफेंस के साथ एक संयुक्त उपक्रम के तह हेलीकॉप्टर का निर्माण किया जाएगा।

एयरबस ‘मेक इन इंडिया’ के तहत 2 अरब डॉलर की खरीदारी करेगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। एयरबस समूह अगले पांच सालों में साल 2020 तक भारत में 2 अरब डॉलर के कच्चे माल की खरीदारी करेगी साथ ही मेक इन इंडिया अभियान के तहत क नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। एयरबस समूह अगले पांच सालों में साल 2020 तक भारत में 2 अरब डॉलर के कच्चे माल की खरीदारी करेगी साथ ही मेक इन इंडिया अभियान के तहत क Rating:
scroll to top