Sunday , 16 June 2024

Home » भारत » ओबामा के तोहफे ने दिल छू लिया था : मोदी

ओबामा के तोहफे ने दिल छू लिया था : मोदी

नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल उनके व्हाइट हाउस दौरे पर जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें स्वामी विवेकानंद की पुस्तक तोहफे के रूप में दी थी, तब ओबामा ने उनका दिल छू लिया था।

मोदी ने यह बात एक प्रश्न के उत्तर में कही। उनसे पूछा गया था कि प्रधानमंत्री के रूप में जब वह व्हाइट हाउस पहुंचे तो उन्हें कैसा महसूस हुआ था।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें व्हाइट हाउस के दौरे का मौका मिलेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में मोदी ने कहा, “जब मैं पहली बार वहां गया था तो मैने व्हाइट हाउस के बाहर एक तस्वीर खिंचवाई थी।”

प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी व्हाइट हाउस की यात्रा को मोदी ने दिल को छू लेने वाला बताया था।

उन्होंने कहा, “बराक ने मुझे एक किताब तोहफे में दी थी, जिसमें स्वामी विवेकानंद के भाषणों का संकलन था। विवेकानंद जी मेरी प्रेरणा हैं। मेरे लिए विशेष रूप से यह किताब लाने के लिए ओबामा ने बहुत प्रयास किए थे।”

मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने पूरी किताब पढ़ी है, और खास तौर पर मेरे लिए किताब के पन्नों को चिन्हित भी किया है। इसे देखकर मैं बहुत भावुक हो गया था।

ओबामा के तोहफे ने दिल छू लिया था : मोदी Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल उनके व्हाइट हाउस दौरे पर जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें स्वा नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि पिछले साल उनके व्हाइट हाउस दौरे पर जब अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें स्वा Rating:
scroll to top