Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ओला एप से दिल्ली-एनसीआर में कर सकेंगे ‘कारपूल’

ओला एप से दिल्ली-एनसीआर में कर सकेंगे ‘कारपूल’

नई दिल्ली, 28 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली में पहली जनवरी से लागू होने वाली सम-विषम वाहन फार्मूला के मद्देनजर परिवहन संबंधी सेवा मुहैया कराने वाली मोबाइल एप ओला ने सोमवार को ‘कारपूल’ फीचर लॉन्च करने की घोषणा की। इसके द्वारा दिल्ली के नागरिक ओला के मोबाइल एप के माध्यम से अपनी निजी कारों का इस्तेमाल करते हुए पूल राइड्स का लाभ उठा सकेंगे।

कारपूल के साथ, दिल्ली के उपयोगकर्ता ओला के रूट मैचिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल करते हुए उसी मार्ग पर जाने वाले साथी यात्रियों के साथ पूल राइड का लाभ उठा सकते हैं। ओला एप पर कारपूल फीचर मेजबान एवं उनके साथी यात्रियों के लिए पूरी तरह से स्वैच्छिक एवं नि:शुल्क है।

ओला की यह पहल राज्य में 1 जनवरी 2016 से प्रयोग के तौर पर शुरू किए जा रहे सम-विषम फॉर्मूला के मद्देनजर पेश की गई है, जिसे खास तौर पर दिल्ली शहर में यातायात एवं प्रदूषण की समस्याओं से निजात पाने के लिए लागू किया जा रहा है।

ओला ऐप पर मौजूद फ्रेंड लिस्ट फीचर के द्वारा उपयोगकर्ता अपने मोबाइल फोन नम्बर के साथ दोस्तों को ऐड करते हुए एक कस्टम लिस्ट बना सकते हैं। इसके द्वारा कारपूल के उपयेागकर्ता अपनी गोपनीयता बनाए रखते हुए जान-पहचान वाले दोस्तों के साथ राइड शेयर कर सकते हैं।

ओला में कैटेगरी हैड- शेयर्ड मोबिलिटी ईशान गुप्ता ने कहा, “कारपूल हमारे शहरों में परिवहन के स्थायी विकल्प उपलब्ध कराने की दिशा में एक बड़ा इनोवेशन है। इम जानते हैं कि दुनिया के 20 सबसे प्रदूषित शहरों में से 13 शहर भारत में आते हैं, और वाहनों के कारण होने वाला प्रदूषण इसका मुख्य स्रोत है। कारपूल फीचर के द्वारा उपभोक्ता अपने खुद के वाहनों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हुए अपनी यात्रा को किफायती, सुगम एवं सहज बना सकेंगे।”

ओला एप से दिल्ली-एनसीआर में कर सकेंगे ‘कारपूल’ Reviewed by on . नई दिल्ली, 28 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली में पहली जनवरी से लागू होने वाली सम-विषम वाहन फार्मूला के मद्देनजर परिवहन संबंधी सेवा मुहैया कराने वाली मोबाइल एप ओला ने नई दिल्ली, 28 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली में पहली जनवरी से लागू होने वाली सम-विषम वाहन फार्मूला के मद्देनजर परिवहन संबंधी सेवा मुहैया कराने वाली मोबाइल एप ओला ने Rating:
scroll to top