Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कतर फीफा विश्व से जुड़े मजदूरों के हालात की होगी निगरानी

कतर फीफा विश्व से जुड़े मजदूरों के हालात की होगी निगरानी

दोहा, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गिआनी इन्फैनटीनो ने शुक्रवार को 2022 में कतर में होने वाले विश्व कप में मजदूरों की स्थिति की निगरानी के लिए समिति के गठन की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इन्फैनटीनो ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि फीफा के नेतृत्व में एक देखरेख समिति बनाई जाएगी जो कि फीफा की सभी प्रतियोगिताओं में सामाजिक न्याय और अन्य संबंधित हितधारकों की देखरेख करेगी।

कई मानवाधिकार संगठनों ने 2022 में कतर में होने वाले विश्व कप के लिए स्टेडियमों का निर्माण कर रहे मजदूरों की हालत को दयनीय बताया है।

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ सप्ताह से मैं फीफा और मानव अधिकारों को लेकर काफी कुछ सुन रहा हूं, विशेषतौर पर 2022 में कतर में होने वाले विश्व कप को लेकर।”

उन्होंने कहा, “यह समिति गुणवत्ता और वहां प्रक्रिया के पालन को प्रभावी बनाने पर नजर रखेगी।”

कतर फीफा विश्व से जुड़े मजदूरों के हालात की होगी निगरानी Reviewed by on . दोहा, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गिआनी इन्फैनटीनो ने शुक्रवार को 2022 में कतर में होने वाले विश्व कप में मजदूरों की स्थि दोहा, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गिआनी इन्फैनटीनो ने शुक्रवार को 2022 में कतर में होने वाले विश्व कप में मजदूरों की स्थि Rating:
scroll to top