Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कश्मीर : आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद (लीड-1)

कश्मीर : आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद (लीड-1)

श्रीनगर, 9 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया।

यह मुठभेड़ तब हुई, जब आतंकवादियों ने पाकिस्तान से जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश की।

मुठभेड़, नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे तंगधार और त्रेहगाम सेक्टर में हुई।

रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने रविवार आईएएनएस को बताया कि पहली मुठभेड़ शनिवार देर शाम से तंगधार में जारी है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और तीन अन्य जवान घायल हुए हैं।

शहीद जवान की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है। उन्होंने ही शनिवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में सबसे पहले आतंकवादियों को देखा था। आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी की, जिसमें वह घायल हो गए। बाद में अहमद ने दम तोड़ दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि दूसरी मुठभेड़ रविवार को त्रेहगाम सेक्टर में शुरू हुई।

उन्होंने कहा, “मुस्तैद जवानों ने आज (रविवार) अपराह्न् एलओसी पर हमारे क्षेत्र में भारी हथियारों से लैस एक आतंकवादी समूह को ललकारा, जिसके बाद से मुठभेड़ जारी है।”

कश्मीर : आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जवान शहीद (लीड-1) Reviewed by on . श्रीनगर, 9 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में एक जव श्रीनगर, 9 अगस्त (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को भारतीय सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में एक जव Rating:
scroll to top