Monday , 6 May 2024

Home » प्रशासन » कश्मीर में ईद की नमाज के बाद विरोध

कश्मीर में ईद की नमाज के बाद विरोध

July 18, 2015 2:52 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on कश्मीर में ईद की नमाज के बाद विरोध A+ / A-

2015_7$largeimg217_Jul_2015_213907813श्रीनगर, 18 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की कश्मीर घाटी में शनिवार को ईद-उल-फितर की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। श्रीनगर के सफा कदाल इलाके में कुछ युवकों ने पुलिस एवं केंद्रीय आरक्षी पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर पथराव किया, जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठी चार्ज किया।

श्रीनगर के बरजला इलाके में भी सुरक्षा बलों और भीड़ के बीच झड़प हुई। सुरक्षा बलों ने जितनी बार भीड़ को तितर-बितर किया, उतनी ही बार वे फिर से एकजुट हो गए।

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग कस्बे में लाल चौक इलाके में करीब 150 नाराज प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के सोगम कस्बे में भी प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया और भारत विरोधी तथा स्वतंत्रता समर्थक नारेबाजी की।

श्रीनगर शहर में कुछ स्थानों पर मुंह ढके युवाओं ने पाकिस्तानी झंडा लहराया, लेकिन पुलिस ने उन्हें तुरंत हटा दिया।

वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी और मुहम्मद यासीन मलिक को शनिवार को भी एहतियान उनके घरों में नजरबंद रख गया। प्रशसन ने उन्हें ईद की सामूहिक नमाज में शामिल होने की अनुमति नहीं दी।

कश्मीर में ईद की नमाज के बाद विरोध Reviewed by on . श्रीनगर, 18 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की कश्मीर घाटी में शनिवार को ईद-उल-फितर की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। श्रीनगर के सफा कदाल इलाके में क श्रीनगर, 18 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर की कश्मीर घाटी में शनिवार को ईद-उल-फितर की नमाज के बाद विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया। श्रीनगर के सफा कदाल इलाके में क Rating: 0
scroll to top