Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » किर्गिस्तान : संसद अध्यक्ष का इस्तीफा

किर्गिस्तान : संसद अध्यक्ष का इस्तीफा

बिश्केक, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। किर्गिस्तान के संसद अध्यक्ष असिलबेक जीनबेकोव ने अपने बड़े भाई सूरोनबे जीनबेकोव को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किए जाने के बाद बुधवार को अपना इस्तीफा दे दिया। संसद की प्रेस सेवा ने यह जानकारी जाहिर की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, असिलबेक जीनबेकोव ने कहा कि उन्होंने अपने भाई के चुनाव में किसी भी प्रकार के संशय से बचने के लिए अपना इस्तीफा दिया है।

तमिर सरियेव के प्रधानमंत्री पद से मौखिक रूप से इस्तीफा देने के एक दिन बाद मंगलवार को किर्गिस्तान की संसद ने राष्ट्रपति कार्यालय के प्रथम उपाध्यक्ष सूरोनबे जीनकोव को प्रधानमंत्री नियक्त किया था।

संसद सदस्य प्रधानमंत्री की नियुक्ति को मंजूरी देने के लिए और साथ ही नए संसद अध्यक्ष के चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान करेंगे।

असिलबेक जीनबेकोव 2011 से संसद अध्यक्ष रहे हैं।

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति अल्माजबेक अतमबायेव ने प्रधानमंत्री तमिर सरियेव और उनके मंत्रिमंडल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

किर्गिस्तान : संसद अध्यक्ष का इस्तीफा Reviewed by on . बिश्केक, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। किर्गिस्तान के संसद अध्यक्ष असिलबेक जीनबेकोव ने अपने बड़े भाई सूरोनबे जीनबेकोव को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किए जाने के बाद बुध बिश्केक, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। किर्गिस्तान के संसद अध्यक्ष असिलबेक जीनबेकोव ने अपने बड़े भाई सूरोनबे जीनबेकोव को प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किए जाने के बाद बुध Rating:
scroll to top