Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान: ट्रक ड्राइवरों के काम के घंटे तय करने के लिए लाएगी कानून

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान: ट्रक ड्राइवरों के काम के घंटे तय करने के लिए लाएगी कानून

January 18, 2023 10:26 pm by: Category: भारत Comments Off on केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान: ट्रक ड्राइवरों के काम के घंटे तय करने के लिए लाएगी कानून A+ / A-

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Union Road Transport and Highways Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि ट्रक चालकों के काम के घंटे निर्धारित करने के लिए (to fix working hours of truck drivers) एक कानून लाया (Govt will bring law) जाएगा और वर्ष 2025 के समाप्त होने से पहले सड़क दुर्घटनाओं को 50 प्रतिशत तक कम करने का प्रयास किया जा रहा है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि 2025 के अंत से पहले सड़क दुर्घटनाओं में 50 फीसदी की कमी लाने के लिए सभी के प्रयास जरूरी हैं.

सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान एक जन पहुंच अभियान- ‘सड़क सुरक्षा अभियान’ में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि सड़क मंत्रालय सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए प्रतिबद्ध है और सड़क सुरक्षा के सभी 4ई – इंजीनियरिंग, प्रवर्तन (इंफोर्समेंट), शिक्षा (एजुकेशन) और आपात स्थिति (इमर्जेन्सी) देखरेख के क्षेत्र में कई कदम उठाए गए हैं.

बुधवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मंत्री ने कहा कि ट्रक चालकों के लिए काम के घंटे निर्धारित करने के लिए एक कानून लाया जाएगा। इस वर्ष, मंत्रालय ने ‘सभी के लिए सुरक्षित सड़क’ का प्रचार करने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह (आरएसडब्ल्यू) मनाया.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान: ट्रक ड्राइवरों के काम के घंटे तय करने के लिए लाएगी कानून Reviewed by on . नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Union Road Transport and Highways Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि ट्रक चालकों के काम के नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Union Road Transport and Highways Minister) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि ट्रक चालकों के काम के Rating: 0
scroll to top