Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केजरीवाल ने कार फ्री डे पर चलाई साइकिल (लीड-1)

केजरीवाल ने कार फ्री डे पर चलाई साइकिल (लीड-1)

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां गुरुवार को राजधानी के प्रथम ‘कार फ्री डे’ के मौके पर आयोजित साइकिल रैली का नेतृत्व किया। उन्होंने यात्रा को सुरक्षित बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

केजरीवाल ने साइकिल रैली शुरू करने से पहले लाल किले पर कहा, “दिल्ली की सड़कों पर यात्रा को सुरक्षित बनाने की जरूरत है। मेरे जैसे मधुमेह के मरीज को साइकिल चलाने से लाभ होता है, लेकिन यहां बहुत अधिक भीड़भाड़ और प्रदूषण भी है।”

इस मौके पर केजरीवाल के साथ लगभग 400 साइकिल चालकों ने हिस्सा लिया, जिसमें केजरीवाल सरकार के मंत्री भी शामिल हैं। केजरीवाल ने सफेद टीशर्ट पहनी हुई थी, जिस पर कार फ्री डे लिखा था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष कुमार सिसोदिया और पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा भी उनके साथ थे।

यह रैली लाल किले से इंडिया गेट के बीच आयोजित की गई है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर बहुत अधिक भीड़भाड़ है, जिससे शहर में प्रदूषण भी बढ़ रहा है। लोगों को इसमें सुधार करने के लिए आगे आने की जरूरत है।

दिल्ली की सड़कों पर रोजाना लगभग 84 लाख वाहन दौड़ते हैं, जिससे यातायात और हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है।

इस रैली में शामिल दिल्ली वासी पुनीत ने दिल्ली सरकार के इन प्रयासों की प्रशंसा करते हुए इस रैली को आने वाले दिनों में रविवार को भी आयोजित करने की अपील की, ताकि अधिक से अधिक लोग इसमें शामिल हो सकें।

केजरीवाल ने कार फ्री डे पर चलाई साइकिल (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां गुरुवार को राजधानी के प्रथम 'कार फ्री डे' के मौके पर आयोजित साइकिल रैली का नेतृत् नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां गुरुवार को राजधानी के प्रथम 'कार फ्री डे' के मौके पर आयोजित साइकिल रैली का नेतृत् Rating:
scroll to top