Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी

केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी

July 17, 2023 11:54 am by: Category: भारत Comments Off on केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी A+ / A-

Kedarnath Temple: देशभर में सबसे मशहूर उत्तराखंड का केदारनाथ मंदिर में अब श्रद्धालु फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी नहीं कर सकेंगे. केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन लेकर प्रवेश करने, फोटो लेने और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दरअसल, श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हुए कई विवादास्पद वीडियो को मद्देनजर रखते हुए केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

इस संबंध में समिति ने मंदिर परिसर में जगह-जगह बोर्ड लगा दिए हैं. इन बोर्ड में कहा गया है कि मंदिर परिसर में मोबाइल फोन लेकर प्रवेश न करें, मंदिर के पास किसी भी प्रकार की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करना बैन पूर्णत: वर्जित है. इसके अलावा चेतावनी बोर्ड में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है कि अगर कोई फोटो लेता या वीडियो बनाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने मीडिया एजेंसी ANI को बताया, ”पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे इसलिए केदारनाथ में चेतावनी बोर्ड भी लगाए गए हैं.”

केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी Reviewed by on . Kedarnath Temple: देशभर में सबसे मशहूर उत्तराखंड का केदारनाथ मंदिर में अब श्रद्धालु फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी नहीं कर सकेंगे. केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन लेक Kedarnath Temple: देशभर में सबसे मशहूर उत्तराखंड का केदारनाथ मंदिर में अब श्रद्धालु फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी नहीं कर सकेंगे. केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन लेक Rating: 0
scroll to top