Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कैंसर से पीड़ित हैं बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ

कैंसर से पीड़ित हैं बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ

मेड्रिड, 23 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। गुरुवार को इसकी पुष्टि हुई।

मेड्रिड, 23 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। गुरुवार को इसकी पुष्टि हुई।

जोहान को मंगलवार को पता चला कि उन्हें फेफड़ों का कैंसर है। काटालुन्या रेडियो औक आरएसी1 ने 48 घंटे बाद इस खबर की पुष्टि की।

जोहान ने अजाक्स क्लब से अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्हें फुटबाल जगत के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। बार्सिलोना के साथ उनका नाम हमेशा जुड़ा रहेगा। इस क्लब के साथ उन्होंने 1973 से 1978 के बीच खेला था।

उन्होंने साल 1998 में बार्सिलोना के कोच को तौर पर वापसी की थी। जोहान ने बार्सिलोना को एक ‘ड्रीम टीम’ बनाया। उन्हीं के नेतृत्व में साल 1992 में स्पेन के क्लब ने अपना पहला यूरोपियन कप जीता था।

बार्सिलोना के पूर्व कोच धूम्रपान किया करते थे। उनके हृदय की दो बार बाईपास सर्जरी भी हुई थी, जिसके बाद उन्होंने धूम्रपान करना छोड़ दिया था।

जोहान को साल 1996 में बार्सिलोना के कोच के पद से बर्खास्त कर दिया था, लेकिन उनके क्लब के साथ, खासकर इसके पूर्व अध्यक्ष जोआन लापोर्टा के साथ हमेशा करीबी संबंध रहे।

कैंसर से पीड़ित हैं बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ Reviewed by on . मेड्रिड, 23 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। गुरुवार को इसकी पुष्टि हु मेड्रिड, 23 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्सिलोना के पूर्व कोच जोहान क्रूफ कैंसर की बीमारी से जूझ रहे हैं। गुरुवार को इसकी पुष्टि हु Rating:
scroll to top