Monday , 17 June 2024

Home » भारत » कोकराझार मामले में एनडीएफबी (एस) के 3 उग्रवादी गिरफ्तार

कोकराझार मामले में एनडीएफबी (एस) के 3 उग्रवादी गिरफ्तार

नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोकराझार कस्बे में दिसंबर 2014 में नागरिकों की हत्या में संलिप्तता को लेकर प्रतिबंधित नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (सोंगबीजित गुट) के तीन उग्रवादियों को असम में गिरफ्तार किया गया।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की गुवाहाटी शाखा के जांचकर्ताओं ने तीन उग्रवादियों अरमिश बासुमात्रे (22), गंगाराज वारी (33) तथा लोथेन बासुमात्रे (42) को गिरफ्तार किया।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, “गिरफ्तार उग्रवादियों को तीन दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में भेज दिया गया है। इन तीन गिरफ्तारियों के साथ नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के गिरफ्तार उग्रवादियों की संख्या 61 हो गई है, जिनमें 45 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार उग्रवादी बोडोलैंड क्षेत्रीय प्रशासनिक प्रभाग (बीटीएडी) के कोकराझार पुलिस थाने के तहत शांतिपुर गांव में 23 दिसंबर, 2014 में आपराधिक षड्यंत्र रचने तथा हत्या के मामले में संलिप्तता को लेकर वांछित थे। घटना में एनडीएफबी (एस) समूह के उग्रवादियों द्वारा अत्याधुनिक हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी में 12 निर्दोष ग्रामीणों की जान चली गई थी, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

कोकराझार मामले में एनडीएफबी (एस) के 3 उग्रवादी गिरफ्तार Reviewed by on . नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोकराझार कस्बे में दिसंबर 2014 में नागरिकों की हत्या में संलिप्तता को लेकर प्रतिबंधित नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (सोंगबी नई दिल्ली, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। कोकराझार कस्बे में दिसंबर 2014 में नागरिकों की हत्या में संलिप्तता को लेकर प्रतिबंधित नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (सोंगबी Rating:
scroll to top