Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » कोलकाता में भारी बारिश की चेतावनी

कोलकाता में भारी बारिश की चेतावनी

September 4, 2023 8:30 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on कोलकाता में भारी बारिश की चेतावनी A+ / A-

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. हालांकि, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है. विशेषतौर पर दिल्ली-NCR, हरियाणा और पश्चिमी राजस्थान में अगले कुछ दिन तक बारिश का अनुमान नहीं है. लेकिन अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, आंध्र प्रदेश व तेलंगाना के कई इलाकों में आज भी भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के साथ ही हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में सुबह 6 बजे के बाद अगले दो घंटे में भारी बारिश की चेतावनी दी है. सोमवार के दिन सुबह के समय भारी बारिश की वजह से इन जिलों के प्रमुख शहरों की सड़कों पर पानी जमा होने से लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ सकता है.

ओडिशा में 7 सितंबर तक भारी बारिश का अनुमान है. बिहार, झारखंड और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में भी कल यानी मंगलवार 5 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. दक्षिण भारत की बात करें तो तमिलनाडु, पुदुच्चेरी, कड़ाईकनाल, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल व माहे और तेलंगाना में 7 सितंबर तक बहुत अधिक बारिश हो सकती है. तटीय और दक्षिण कर्नाटक में भी 7 सितंबर पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. उत्तरी कर्नाटक के अंदरूनी इलाकों और रायलसीमा में आज भी बारिश का अलर्ट है.

छत्तीसगढ़ में 7 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही बिजली गिरने और तूफान का अलर्ट है. विदर्भ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 5-7 सितंबर तक हल्की बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी मध्य प्रदेश में 6-7 सितंबर को हल्की बारिश के आसार हैं. पश्चिमी भारत के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कोंकण और गोवा में 7 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट है, जबकि मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 5 से 7 सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है.

उत्तर-पूर्वी भारत के असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 7 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही तूफान और बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं.

कोलकाता में भारी बारिश की चेतावनी Reviewed by on . मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. हालांकि, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है. विशेषतौर पर दिल मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. हालांकि, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है. विशेषतौर पर दिल Rating: 0
scroll to top