Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » क्रिस रॉक ने ऑस्कर्स की निंदा की

क्रिस रॉक ने ऑस्कर्स की निंदा की

लॉस एंजेलिस, 17 जनवरी (आईएएनएस)। क्रिस रॉक और जेडा पिंकेट स्मिथ ने 2016 ऑस्कर्स नामांकन की निंदा की है। दोनों कलाकारों का कहना है कि नामांकन सूची में विविधता की कमी है और इसमें अश्वेत लोगों की प्रतिभा को नजरअंदाज कर दिया गया है।

14 जनवरी को पुरस्कारों के लिए नामांकन की घोषणा की गई थी।

वेबसाइट ‘ऐसशोबिज डॉट कॉम’ की रपट के मुताबिक, अवॉर्ड समारोह की मेजबानी करने वाले रॉक ने अश्वेतों के हुनर को पहचान न देने के लिए अकादमी की निंदा की है।

50 वर्षीय अभिनेता और हास्य कलाकार ने शुक्रवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिस पर उन्होंने कैप्शन दिया, “द ऑस्कर्स। श्वेतों की अवार्ड के लिए दावेदारी।”

स्मिथ ने भी फेसबुक और ट्विटर पर लिखा, “ऑस्कर्स में अश्वेतों को अवार्ड देने और मनोरंजन के लिए बुलाया जाता है, लेकिन हमें बतौर कलाकार अपनी उपलब्धियों के लिए कम ही चुना जाता है।”

उन्होंने लिखा, “क्या अश्वेत लोगों को किसी भी प्रकार शामिल होना छोड़ देना चाहिए? हम जैसी इजाजत देंगे, लोग हमारे साथ वैसा ही आचरण करेंगे। गहरी निराशा के बीच भी सम्मान के साथ।”

कई प्रतिभाशाली अश्वेत कलाकारों को उनकी प्रतिभा के लिए सराहा गया, लेकिन नामांकन में उन्हें जगह नहीं दी गई।

स्मिथ के पति विल स्मिथ का भी ‘कॉनकशन’ में निभाए किरदार के लिए नामांकन नहीं किया गया।

क्रिस रॉक ने ऑस्कर्स की निंदा की Reviewed by on . लॉस एंजेलिस, 17 जनवरी (आईएएनएस)। क्रिस रॉक और जेडा पिंकेट स्मिथ ने 2016 ऑस्कर्स नामांकन की निंदा की है। दोनों कलाकारों का कहना है कि नामांकन सूची में विविधता की लॉस एंजेलिस, 17 जनवरी (आईएएनएस)। क्रिस रॉक और जेडा पिंकेट स्मिथ ने 2016 ऑस्कर्स नामांकन की निंदा की है। दोनों कलाकारों का कहना है कि नामांकन सूची में विविधता की Rating:
scroll to top