Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » खाशोगी हत्या : सऊदी अभियोजकों ने 5 आरोपियों के लिए मृत्युदंड मांगा

खाशोगी हत्या : सऊदी अभियोजकों ने 5 आरोपियों के लिए मृत्युदंड मांगा

रियाद, 15 नवंबर (आईएएनएस)। सऊदी अभियोजकों ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने ‘सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या में शामिल पांच लोगों’ को मृत्युदंड दिए जाने की मांग की है।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी लोक अभियोजक कार्यालय ने कहा कि मामले में कुल ग्यारह लोगों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। इनमें से पांच लोग ‘अपराध का आदेश देने और उसे अंजाम देने में प्रत्यक्ष रूप से’ शामिल हैं, जिनके लिए मृत्युदंड मांगा गया है।

वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार और सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक खाशोगी 2 अक्टूबर को अपनी शादी के सिलसिले में कुछ कागजात लेने के लिए इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास गए थे और उसके बाद लापता हो गए थे।

घटना के कुछ दिन बाद तुर्की अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मारने के इरादे से तुर्की भेजे गए 15 सऊदी एजेंटों ने पूर्व नियोजित साजिश के तहत उनकी हत्या कर दी।

शुरूआती जांच के नतीजे जारी किए जाने के बाद सऊदी अधिकारियों ने खाशोगी की हत्या मामले में 18 लोगों को गिरफ्तार करने की घोषणा की थी।

खाशोगी हत्या : सऊदी अभियोजकों ने 5 आरोपियों के लिए मृत्युदंड मांगा Reviewed by on . रियाद, 15 नवंबर (आईएएनएस)। सऊदी अभियोजकों ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने 'सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या में शामिल पांच लोगों' को मृत्युदंड दिए जाने की मांग क रियाद, 15 नवंबर (आईएएनएस)। सऊदी अभियोजकों ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने 'सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या में शामिल पांच लोगों' को मृत्युदंड दिए जाने की मांग क Rating:
scroll to top