Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्म-अध्यात्म » ‘खिचड़ी मेला’ 14 जनवरी से

‘खिचड़ी मेला’ 14 जनवरी से

indexगोरखपुर (उप्र), 21 दिसंबर – मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाला पूर्वी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन ‘खिचड़ी मेला’ 14 जनवरी से शुरू होगा। इस मौके पर देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु जुटेंगे, जिनकी सुविधा और सुरक्षा को लेकर अधिकारी व्यवस्था बनाने में जुट गए हैं।

क्षेत्र के सांसद और गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने बताया कि मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए बेरिकेडिंग लगाई जाएगी। किसी भी प्रकार की गतिविधि पर नजर रखने के लिए जगह-जगह पर सीसी कैमरे लगाकर मंदिर एवं मेला परिसर की एक-एक गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

लव जिहाद को हवा देने और धर्मातरण को उचित ठहराने के लिए चर्चा रहने वाले सांसद ने बताया कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए जहां पुलिस प्रशासन के द्वारा मेला थाना स्थापित होगा, वहीं छह अस्थायी पुलिस चौकियां भी बनाई जाएंगी। सात वाच टावर बनाए जाएंगे और पर्याप्त संख्या में पुलिस, पीएसी, महिला पुलिस और आरएएफ जवान तैनात होंगे तथा भीम सरोवर में जल पुलिस की तैनाती भी रहेगी।

उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए विभिन्न मार्गो की मरम्मत करके उनका सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ीकरण होगा।

‘खिचड़ी मेला’ 14 जनवरी से Reviewed by on . गोरखपुर (उप्र), 21 दिसंबर - मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाला पूर्वी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन 'खिचड़ी मेला' 14 जनवरी से गोरखपुर (उप्र), 21 दिसंबर - मकर संक्रांति के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में आयोजित होने वाला पूर्वी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा धार्मिक आयोजन 'खिचड़ी मेला' 14 जनवरी से Rating:
scroll to top