Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » गोल्फ : हीरो इंडिया ओपन में गैर-पेशेवर खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर

गोल्फ : हीरो इंडिया ओपन में गैर-पेशेवर खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर

नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) ने बुधवार को इस वर्ष होने वाले हीरो महिला इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में देश की तीन शीर्ष गैर-पेशेवर खिलाड़ियों के शामिल होने की पुष्टि कर दी।

देश की उभरती गोल्फ सितारा अदिती अशोक के अलावा रिद्धिमा दिलावरी और सहर अटवाल चार लाख डॉलर इनामी राशि वाले हीरो महिला इंडिया ओपन में दुनिया की कुछ शीर्ष खिलाड़ियों को चुनौती देंगी।

राष्ट्रीय राजधानी से सटे हरियाणा के गुड़गांव में स्थित डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में 23 से 25 अक्टूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट को लेडीज यूरोपीयन टूर (एलईटी), लेडीज एशियन गोल्फ टूर (एलएजीटी) और डब्ल्यूजीएआई से मान्यता प्राप्त है।

डब्ल्यूजीएआई की महासचिव चंपिका सायल ने कहा, “टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में भी गैर पेशेवर खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस बार भी हमें उनसे काफी उम्मीदें हैं। उन्हें इस उच्च स्तरीय टूर्नामेंट में खेलने का मौका देकर हमें खुशी है और उम्मीद है कि इससे उनके खेल में सुधार आएगा।”

अदिती की सराहना करते हुए चंपिका ने कहा, “पिछले कुछ महीनों में अपने चमकदार खेल से अदिती ने हम सभी को गौरवान्वित किया है। वह हीरो महिला इंडिया ओपन में छुपा रुस्तम साबित होंगी। टूर्नामेंट में अगर वह अच्छा प्रदर्शन करती हैं तो अगले साल होने वाले रियो ओलम्पिक में उनके हिस्सा लेने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।”

अदिती इस समय शानदार फॉर्म में चल रही हैं और उन्होंने हाल ही में सिमे डर्बी एलपीजीए मलेशिया के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह इसी वर्ष जून में सेंट रूल्स ट्रॉफी और लॉसन ट्रॉफी जीतने वाली एशिया की पहली खिलाड़ी बनीं। बेंगलुरू की रहने वाली अदिती यहीं नहीं रुकीं और लेडीज ब्रिटिश एमैच्योर स्ट्रोक प्ले गोल्फ चैम्पियनशिप जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी भी बन गईं।

अदिती ने हीरो महिला इंडिया ओपन गोल्फ के पिछले संस्करणों में शानदार प्रदर्शन किया और 2012 तथा 2014 में वह शीर्ष गैरे पेशेवर खिलाड़ी रहीं। इतना ही नहीं अदिती के नाम हीरो महिला प्रोफेशनल गोल्फ टूर के एक राउंड में न्यूनतम स्कोर हासिल करने का रिकॉर्ड भी है।

अदिती ने कहा, “इंडिया ओपन में खेलने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। डीएलएफ गोल्फ कोर्स में कुछ बदलाव किए गए हैं, इसलिए यहां खेलना मजेदार और नई अनुभूति प्रदान करने वाला होगा। मैं इंडिया ओपन में भी अपने फॉर्म को कायम रखने की कोशिश करूंगी।”

आईजीयू ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर मौजूद रिद्धिमा और तीसरे स्थान पर मौजूद सहर इंडिया ओपन में पहली बार हिस्सा लेंगी।

गोल्फ : हीरो इंडिया ओपन में गैर-पेशेवर खिलाड़ियों पर भी रहेगी नजर Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) ने बुधवार को इस वर्ष होने वाले हीरो महिला इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में देश की तीन शीर् नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। भारतीय महिला गोल्फ संघ (डब्ल्यूजीएआई) ने बुधवार को इस वर्ष होने वाले हीरो महिला इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में देश की तीन शीर् Rating:
scroll to top