Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » ‘गौर हरि दास्तां’ 14 अगस्त को प्रदर्शित होगी

‘गौर हरि दास्तां’ 14 अगस्त को प्रदर्शित होगी

मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। ओडिशा के स्वतंत्रता सेनानी गौर हरि दास की याद में बनाई गई फिल्म ‘गौर हरि दास्तां-फ्रीडम फाइल’ स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्शित की जाएगी।

बिंदिया एवं सचिन खानोल्कर द्वारा निर्मित यह फिल्म 14वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में चुनी गई थी। फिल्म की कहानी दो पीढ़ियों के बीच विचारों के टकराव को लेकर है।

फिल्म में अभिनय के लिए पेरिस एक्ट्रावेगेंट इंडिया फिल्म महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीतने वाले अभिनेता विनय पाठक ने कहा, “दास को उनके आचरण, अनुशासन और लचीलापन के साथ पर्दे पर जी पाना चुनौतीपूर्ण था।”

विनय ने कहा, “यह मेरे करियर की सबसे संतोषप्रद भूमिका थी।”

फिल्म में लक्ष्मी दास की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा ने कहा कि पति और बेटे की विपरीत विचारधाराओं के बीच जूझता उनका किरदार काफी चुनौतीपूर्ण है।

फिल्म के निर्देशक अनंत नारायण महादेवन ने कहा, “गौर हरि दास कई मायनों में सुपरहीरो थे। राजनीति के क्षेत्र में उनका धर्य एक ऐसी सीख है, जो दुर्भाग्य से बाद की पीढ़ी नहीं सीख पाई।”

फिल्म में तनिष्ठा चटर्जी, रणवीर शौरी, असरानी, रंजीत कपूर, विपिन शर्मा, सौरभ शुक्ला, विक्रम गोखले, मोहन कपूर, भरत दाभोलकर और सिद्धार्थ जाधव ने भी काम किया है।

‘गौर हरि दास्तां’ 14 अगस्त को प्रदर्शित होगी Reviewed by on . मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। ओडिशा के स्वतंत्रता सेनानी गौर हरि दास की याद में बनाई गई फिल्म 'गौर हरि दास्तां-फ्रीडम फाइल' स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्श मुंबई, 28 मई (आईएएनएस)। ओडिशा के स्वतंत्रता सेनानी गौर हरि दास की याद में बनाई गई फिल्म 'गौर हरि दास्तां-फ्रीडम फाइल' स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदर्श Rating:
scroll to top