Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चित्रकूट उपचुनाव की मतगणना जारी, कांग्रेस 18 हजार वोटों से आगे (लीड-1)

चित्रकूट उपचुनाव की मतगणना जारी, कांग्रेस 18 हजार वोटों से आगे (लीड-1)

सतना/भोपाल, 12 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा उप चुनाव की मतगणना जारी है और 10वां चरण पूरा होने तक कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 17,959 वोटों की बढ़त बना चुके हैं।

सतना/भोपाल, 12 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा उप चुनाव की मतगणना जारी है और 10वां चरण पूरा होने तक कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 17,959 वोटों की बढ़त बना चुके हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई और दोपहर 12 बजे तक 10 चरणों के वोटों की गिनती हो चुकी है। पांच चरणों की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी पर 10,057 वोटों की बढ़त बना ली थी और 10वें चरण के पूरा होने तक यह बढ़त 17,959 हो गई।

मतगणना के दौर को देखा जाए तो हर चरण में कांग्रेस उम्मीदवार की बढ़त लगभग दो हजार वोटों से बढ़ती जा रही है।

कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के बाद यहां उप-चुनाव हुआ।

सतना स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-एक में वोटों की गिनती अलग-अलग 14 टेबलों पर की जा रही है। यह मतगणना 19 चरण में पूरी होगी। इस उपचुनाव में नौ निर्दलीयों सहित 12 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

मतगणना के लिए 70 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इनमें एक-एक काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक और माइक्रो अब्जर्वर तथा दो अन्य कर्मचारी शामिल हैं। मतगणना स्थल पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बिना प्राधिकार-पत्र के किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सुरक्षा के लिए सीएपीएफ की एक कंपनी के अलावा स्थानीय पुलिस बल तैनात किया गया है।

चित्रकूट उपचुनाव की मतगणना जारी, कांग्रेस 18 हजार वोटों से आगे (लीड-1) Reviewed by on . सतना/भोपाल, 12 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा उप चुनाव की मतगणना जारी है और 10वां चरण पूरा होने तक कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतु सतना/भोपाल, 12 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा उप चुनाव की मतगणना जारी है और 10वां चरण पूरा होने तक कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतु Rating:
scroll to top