Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीनी कारोबार पर केन्याई बैंक की नजर

चीनी कारोबार पर केन्याई बैंक की नजर

एनबीके के प्रबंध निदेशक मुनीर अहमद ने नैरोबी में संवाददाताओं को बताया कि आगामी समय में चीन में बैंक का कारोबार आमदनी का मुख्य स्रोत होगा।

उन्होंने कहा कि चीन-केन्या के बढ़ रहे व्यापारिक संबंधों से केन्या में चीन की मुद्रा की मांग बढ़ी है। अहमद ने बैंक के वित्तीय नतीजे जारी करने के दौरान कहा, “वर्तमान में हम केन्या के एकमात्र बैंक हैं, जिसके पास केन्या की मुद्रा शिलिंग को चीन की मुद्रा युआन में विनिमय करने की एक इकाई है।”

एनबीके ने पिछले सप्ताह एक नई शाखा खोली थी, जहां चीनी मुद्रा के विनियम की व्यवस्था होगी, जिससे व्यापारिक सौदों का निपटारा हो सकेगा और आर्थिक वृद्धि बढ़ाने में मदद मिलेगी।

बैंक की इस खास शाखा से कारोबारियों को फायदा होगा। क्योंकि इससे केन्याई शिलिंग का युआन में विनिमय करने से आने वाली लागत घटेगी।

अहमद ने कहा कि केन्याई बैंक ने शिलिंग के युआन में प्रत्यक्ष विनिमय के लिए चीन के दो बैंकों के साथ साझेदारी की है।

उन्होंने कहा कि बैंक केन्या के उन छोटे और मध्यम उद्यमों के बीच कारोबार को सरल बनाने की योजना बना रहा है, जो अपने चीनी समकक्षों के साथ कारोबार करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि केन्या सरकार चीन की मुद्रा युआन के लिए पूर्ण क्लीयरिंग हाउस बनाने के लिए अपने चीनी समकक्ष के साथ बातचीत कर रही है।

उन्होंने कहा कि केन्या के बैंकों ने चीन के साथ कारोबार कर रहे कारोबारियों से अतिरिक्त राजस्व प्राप्त करने के लिए अपना एक चीनी विभाग भी स्थापित किया है।

चीनी कारोबार पर केन्याई बैंक की नजर Reviewed by on . एनबीके के प्रबंध निदेशक मुनीर अहमद ने नैरोबी में संवाददाताओं को बताया कि आगामी समय में चीन में बैंक का कारोबार आमदनी का मुख्य स्रोत होगा। उन्होंने कहा कि चीन-के एनबीके के प्रबंध निदेशक मुनीर अहमद ने नैरोबी में संवाददाताओं को बताया कि आगामी समय में चीन में बैंक का कारोबार आमदनी का मुख्य स्रोत होगा। उन्होंने कहा कि चीन-के Rating:
scroll to top