Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चीन की प्रौद्योगिकी कंपनियां जल्द एप्पल को टक्कर देंगी

चीन की प्रौद्योगिकी कंपनियां जल्द एप्पल को टक्कर देंगी

फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) के मुताबिक, चीन की सर्च इंजन कंपनी ‘बैदू’ का डेस्कटॉप सर्च इंजन में वैश्विक बाजार में दूसरा स्थान है।

एफटी की रपट के मुताबिक, वैश्विक सर्च इंजन बाजार में बैदू की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है और इसके प्रतिमाह लगभग 60 करोड़ सक्रिय यूजर्स हैं जो चीन की आबादी के आधे से भी कम है।

स्मार्टफोन के वैश्विक बाजार में एप्पल का 1/7वीं हिस्सेदारी है जो सैमसंग के बाद दूसरे स्थान पर है लेकिन सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी तीन साल में 1/3 से घटकर 1/5 हो गई है।

इस संदर्भ में चीनी कंपनियों को फायदा हो रहा है। एफटी का कहना है कि अगली तीन बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां हुआवे, श्याओमी और लेनोवो तीनों ही चीन की हैं।

चीन की इन प्रौद्योगिकी कंपनियों का ध्यान घरेलू बाजार पर है लेकिन इनकी वैश्विक इच्छाएं बढ़ रही हैं।

चीन की प्रौद्योगिकी कंपनियां जल्द एप्पल को टक्कर देंगी Reviewed by on . फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) के मुताबिक, चीन की सर्च इंजन कंपनी 'बैदू' का डेस्कटॉप सर्च इंजन में वैश्विक बाजार में दूसरा स्थान है। एफटी की रपट के मुताबिक, वैश्विक स फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) के मुताबिक, चीन की सर्च इंजन कंपनी 'बैदू' का डेस्कटॉप सर्च इंजन में वैश्विक बाजार में दूसरा स्थान है। एफटी की रपट के मुताबिक, वैश्विक स Rating:
scroll to top