Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चीन के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले खेलेगी भरतीय फुटबाल टीम

चीन के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले खेलेगी भरतीय फुटबाल टीम

नई दिल्ली, 23 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय फुटबाल टीम 2019 में होने वाले एएफसी एशियन कप की तैयारियों के लिए 13 अक्टूबर को चीन की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ एक दोस्ताना मुकाबला खेलेगी।

यह मुकाबला सूझोऊ शहर में स्थित सूझोऊ ओलम्पिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में खला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार मैच शाम 5:05 बजे शुरू होगा।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अनुसार, यह पहली बार है जब भारत की सीनियर फुटबाल टीम चीन का दौरा करेगी। दोनो टीमें 17 बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं और सभी मैच भारत में ही हुए हैं, आखिरी बार 1997 में हुए नेहरू कप में भारत ने चीन का सामना किया था।

भारत अभी तक चीन के खिलाफ एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाया है। पिछले 17 मैचों में से 12 चीन ने जीत हैं जबकि पांच ड्रॉ हुए हैं।

एआईएफएफ के महासचिव कौशल दास ने कहा, “वैश्विक स्तर पर भारत और चीन को फुटबाल के उभरते बाजार के रूप में देखा जा रहा है। यह मैच एशियाई फुटबाल में एक नए युग की शुरुआत करेगा, क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है कि भारतीय टीम चीन का दौरा कर रही है। हम फुटबाल में चीन के साथ दीर्घकालिक द्विपक्षीय संबंध स्थापित करना चाहते हैं।”

दास ने कहा, “चीन के खिलाफ खेलना एएफसी एशियन कप 2019 की तैयारियों के मध्यनजर बहुत महत्वपूर्ण है। चीन एक उत्कृष्ठ टीम है और इस मैच से हम आत्मविश्लेषण कर पाएंगे।”

फीफा की मौजूदा रैंकिंग में भारत 97वें और चीन 76वें पायदान पर काबिज है।

चीन के खिलाफ दोस्ताना मुकाबले खेलेगी भरतीय फुटबाल टीम Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय फुटबाल टीम 2019 में होने वाले एएफसी एशियन कप की तैयारियों के लिए 13 अक्टूबर को चीन की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ एक दोस्ताना नई दिल्ली, 23 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय फुटबाल टीम 2019 में होने वाले एएफसी एशियन कप की तैयारियों के लिए 13 अक्टूबर को चीन की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ एक दोस्ताना Rating:
scroll to top