Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन के प्रधानमंत्री तुर्की के राष्ट्रपति से मिले

चीन के प्रधानमंत्री तुर्की के राष्ट्रपति से मिले

ली ने एडरेगन से ग्रेट हॉल ऑफ पीपुल में कहा कि तुर्की के साथ सहयोग को चीन बहुत महत्व देता है।

उन्होंने दोनों पक्षों को राजनीति, व्यापार तथा संस्कृति जैसे क्षेत्रों में सहयोग के समन्वय के लिए उपप्रधानमंत्री के स्तर पर द्विपक्षीय सहयोग समिति को खुलकर सहयोग देने की अपील की।

ली ने कहा कि संतुलित व्यापार को बढ़ावा देने के लिए चीन तुर्की के साथ कुछ क्षेत्रों जैसे रेलवे, अक्षय ऊर्जा, प्रकाश विनिर्माण, संचार व बुनियादी ढांचे में सहयोग के मजबूत होने को लेकर आशान्वित है। उन्होंने वैमानिकी, अंतरिक्ष तथा वित्तीय क्षेत्र में मजबूत सहयोग का आह्वान करते हुए तुर्की से चीनी निवेश को सुगम बनाने व सहयोग की अपील की।

एडरेगन ने ली से कहा कि चीन से संबंधों को विस्तार देने के लिए तुर्की के पास दृढ़ इच्छा व स्पष्ट लक्ष्य है और वह द्विपक्षीय व्यापार आगे ले जाने के लिए आशान्वित हैं।

उन्होंने तुर्की के साथ बुनियादी निर्माण, ऊर्जा, संचार, वित्त, वैमानिकी तथा परियोजना करार जैसे क्षेत्रों में चीन द्वारा निवेश तथा सहयोग में विस्तार का स्वागत किया।

एडरेगन ने कहा कि उनका देश चीनी उद्यमों के लिए विनिर्माण तथा लॉजिस्टक का ठिकाना बनने की उम्मीद करता है।

एडरेगन गुरुवार तक चीन में हैं। अगस्त, 2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद चीन का यह उनका पहला दौरा है।

चीन के प्रधानमंत्री तुर्की के राष्ट्रपति से मिले Reviewed by on . ली ने एडरेगन से ग्रेट हॉल ऑफ पीपुल में कहा कि तुर्की के साथ सहयोग को चीन बहुत महत्व देता है।उन्होंने दोनों पक्षों को राजनीति, व्यापार तथा संस्कृति जैसे क्षेत्रो ली ने एडरेगन से ग्रेट हॉल ऑफ पीपुल में कहा कि तुर्की के साथ सहयोग को चीन बहुत महत्व देता है।उन्होंने दोनों पक्षों को राजनीति, व्यापार तथा संस्कृति जैसे क्षेत्रो Rating:
scroll to top