Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन ने तिब्बत के लिए बढ़ाया मदद का दायरा

चीन ने तिब्बत के लिए बढ़ाया मदद का दायरा

तिब्बत इस महीने तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मना रहा है। चीन सरकार ने तिब्बत नीतियों के लिए तिब्बत में लोगों के जीवन में सुधार की दिशा में काम किया है। केंद्र सरकार ने तिब्बती लोगों को बेहतर शिक्षा, स्थाई रोजगार, अधिक आय और सामाजिक सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य देखरेख और मनोरम वातावरण में आरामदायक जीवन जीने देने का वादा किया है।

तिब्बत में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए जातीय एकता को मजबूत करने की भी जरूरत है, जो इस क्षेत्र में विकास की नींव है। सीपीसी की केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो की इस साल जुलाई में हुई बैठक के मुताबिक, सरकार जातीय एकता को प्राथमिकता देगी और अलगाववाद से लड़ने तिब्बत के विभिन्न जातीय समूहों में समृद्धि को बढ़ावा देगी।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने स्थानीय प्रशासन को क्षेत्र के प्राकृतिक पर्यावरण को ताक पर रखे बिना तिब्बत की अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए कहा है। शी ने जनवरी में बीजिंग में आयोजित कार्यशाला के दौरान कहा था कि पर्यावरणीय क्षय के नुकसान से तिब्बत की अर्थव्यवस्थआ पर असर पड़ रहा है।

केंद्र सरकार ने इसके सामाजिक और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए क्षेत्र में हितकारी नीतियों की पेशकश की है। तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र चीन का पहला क्षेत्र है, जिसमें प्राथमिक से लेकर हाई स्कूलों तक 15 सालों तक नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कराई जा रही है।

चीन ने तिब्बत के लिए बढ़ाया मदद का दायरा Reviewed by on . तिब्बत इस महीने तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मना रहा है। चीन सरकार ने तिब्बत नीतियों के लिए तिब्बत में लोगों के जीवन में सुधार की दिशा म तिब्बत इस महीने तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मना रहा है। चीन सरकार ने तिब्बत नीतियों के लिए तिब्बत में लोगों के जीवन में सुधार की दिशा म Rating:
scroll to top