Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन में खुलेगा मैडम तुसाद मोम संग्रहालय

चीन में खुलेगा मैडम तुसाद मोम संग्रहालय

बीजिंग, 27 जनवरी (आईएएनएस) चीन के चोंगक्विंग नगर पालिका क्षेत्र में देश का पांचवां मैडम तुसाद मोम संग्रहालय स्थापित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अधिकारियों ने मंगलवार को बताया, संग्रहालय के प्रोत्साहन के लिए पिछले सप्ताह प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी कैथरीन मिडिलटन (डचेज ऑफ कैंब्रिज) की प्रतिमाएं स्थापित की गईं।

अधिकारी ने बताया कि यह वर्ग हॉलीवुड के सितारों को समर्पित किया जाएगा। इसमें दुनिया भर से खिलाड़ियों, महिलाओं और मशहूर हस्तियों की मोम की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

यह संग्रहालय ब्रिटेन के मर्लिन मनोरंजन समूह द्वारा निर्मित किया जाएगा, इसके अलावा शहर में मछलीघर, लेगो एडवेंचर पार्क भी खोलने की योजना है।

उल्लेखनीय है कि 200 से अधिक वर्षों के इतिहास में मैडम तुसाद हांगकांग, शंघाई, बीजिंग और वूहान में पहले ही स्थापित हैं।

इसमें जैकी चैन, याओ मिंग, बिल गेट्स और डेविड बेकहम जैसी मशहूर हस्तियों की प्रतिमाएं स्थापित हैं।

चीन में खुलेगा मैडम तुसाद मोम संग्रहालय Reviewed by on . बीजिंग, 27 जनवरी (आईएएनएस) चीन के चोंगक्विंग नगर पालिका क्षेत्र में देश का पांचवां मैडम तुसाद मोम संग्रहालय स्थापित किया जाएगा।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बीजिंग, 27 जनवरी (आईएएनएस) चीन के चोंगक्विंग नगर पालिका क्षेत्र में देश का पांचवां मैडम तुसाद मोम संग्रहालय स्थापित किया जाएगा।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, Rating:
scroll to top